King Charles: किंग चार्ल्स पर फेंका था अंडा, अब मिली ऐसी सजा जो किसी ने सोची भी नहीं होगी
Advertisement

King Charles: किंग चार्ल्स पर फेंका था अंडा, अब मिली ऐसी सजा जो किसी ने सोची भी नहीं होगी

UK News: किंग चार्ल्स (King Charles) जब अपनी पत्नी कैमिला के साथ नॉर्थ इंग्लैंड के एक आयोजन में शिरकत करने पहुंचे थे उसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने उन्हें निशाना बनाते हुए अंडे फेके थे. इस मामले में आरोपी को ऐसी सजा सुनाई गई है, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा.

फाइल

Eggs thrown on King Charles: यॉर्क सिटी में किंग चार्ल्स और क्वीन कंसोर्ट, कैमिला पर अंडे फेंकने के आरोप में पुलिस ने 23 साल के जिस आरोपी पैट्रिक थेलवेल को गिरफ्तार किया था. अब उसे अनोखी सजा सुनाई गई है. पैट्रिक को सार्वजनिक व्यवस्था प्रभावित करने और शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. 

किंग से पास नहीं फटकेगा आरोपी

यूके (UK) की वेबसाइट 'द मिरर' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक किंग चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला पर अंडे फेंकने के आरोप में गिरफ्तार शख्स पर सार्वजनिक रूप से अंडे ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं इसके साथ-साथ भविष्य में उसे किंग चार्ल्स से 500 मीटर दूर रहने का निर्देश दिये गए हैं. गौरतलब है कि किंग चार्ल्स पर उस समय अंडा फेका गया था जब वो नॉर्थ इंग्लैड की यॉर्क सिटी के मिकलेगेट बार लैंडमार्क पर लोगों से मुलाकात कर रहे थे. आपको बताते चलें कि फिलहाल आरोपी को पुलिस बेल पर रिहा कर दिया गया है.

सोशल मीडिया पर बना विलेन

वहीं कोर्ट में अपनी सफाई पेश करने वाले आरोपी ने कहा कि उसने भीड़ ने उकसाने पर ऐसा किया था. उसने यह भी कहा कि उसकी इस गलती के बाद उसे जान से मारने की धमकियां मिल रही है. पुलिस ने पैट्रिक से पूछताछ की और बेल मिलने के बाद रिहा कर दिया. रिहा होने के बाद यॉर्क यूनिवर्सिटी के छात्र पैट्रिक ने कहा, 'भीड़ ने मुझ पर हमला किया था. मुझे लोगों ने विलेन बना दिया. उस दिन कोई मेरा बाल पकड़ रहा था तो कोई मुझे थप्पड़ मारना चाहता था. एक शख्स ने मुझ पर थूका भी था. मेरा वकील अच्छा था उसने मुझे बचा लिया. लोग मुझे सोशल मीडिया पर भी धमका रहे हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news