Israel-Hamas War Live: इजरायली सेना ने मार गिराया हमास नेवी का कमांडर अबू साहिबान, बमबारी में हुई मौत
Advertisement
trendingNow11933296

Israel-Hamas War Live: इजरायली सेना ने मार गिराया हमास नेवी का कमांडर अबू साहिबान, बमबारी में हुई मौत

Israel-Hamas Conflict News: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. यहां हर अपडेट जानिए.

Israel-Hamas War Live: इजरायली सेना ने मार गिराया हमास नेवी का कमांडर अबू साहिबान, बमबारी में हुई मौत
LIVE Blog

Israel Hamas War Live Update: यूएन में वोटिंग के बीच इजरायल (Israel) की सेना ने बीती रात गाजा पर भीषण बमबारी की. इजरायल ने गाजा (Gaza) में कई इलाकों पर रात भर बम गिराए, जिसमें हमास के कई ठिकानों को तबाह करने का दावा किया जा रहा है. इससे पहले इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा था कि इजरायली सेना जल्द ही गाजा में अपने ग्राउंड ऑपरेशन को और तेज करेगी. और नतीजा ये हुआ कि रात भर इजरायल की सेना ने जमकर बमबारी की. साथ ही इजरायल की सेना ने जमीन से हमास के ठिकानों और उसके आतंकियों को निशाना बनाया. साथ ही इजरायल की नौसेना ने भी इस दौरान हमास पर जमकर हमले किए. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

28 October 2023
14:30 PM

मारा गया हमास नेवी का कमांडर

इजरायली सेना ने हमास नेवी का कमांडर अबू साहिबान मार गिराया है. इजरायली बमबारी में उसकी मौत हो गई. आईडीएफ ने बताया कि बीती रात हवाई हमले में गाजा सिटी ब्रिगेड के रातेब अबू साहिबान को मार गिराया. वो हमास की नेवी का कमांडर था.

13:01 PM

इजरायल का ग्राउंड ऑपरेशन

गाजा में इजरायल का ग्राउंड ऑपरेशन जारी है. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने इसका वीडियो जारी किया है. हवाई हमलों से गाजा को दहलाने के बाद अब इजरायली सेना ने हमास के ठिकानों पर चौतरफा एक्शन लेना शुरू कर दिया है. इजरायली सेना ने जल, जमीन और आसमान से एक साथ हमास के ठिकानों पर हमला बोला है.

12:17 PM

जंग में पिस रहे आम लोग

बड़ा अपडेट है कि इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग में अब तक साढ़े 8 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. गाजा पट्टी में 7000 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई. वहीं, इजरायल में 1,400 से ज्यादा लोग मारे गए. इसके अलावा अभी भी हमास के कब्जे में 200 से ज्यादा इजरायली बंधक हैं.

11:33 AM

तेल अवीव पर फिर दागे गए रॉकेट

गाजा से फिलिस्तीनी रेजिस्टेंस फोर्स ने तेल अवीव की तरफ फिर से रॉकेट दागे हैं. इससे पहले बीती रात गाजा में आईडीएफ के सैनिकों और हमास आतंकवादियों के बीच कई झड़पें हुईं. इजरायली सेना अभी भी गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन कर रही है. हमास के आतंकी चुन-चुनकर मारे जा रहे हैं.

10:42 AM

मारा गया हमास एयर कमांडर अबू रकबा

गाजा पर इजरायल की बमबारी जारी है. इस बीच, हमास को बड़ा झटका लगा है. एयर स्ट्राइक में हमास का एयर कमांडर अबू रकबा मारा गया है. अबू रकबा 7 अक्टूबर को इजरायल पर किए गए हमले का मास्टरमाइंड था. एक के बाद एक हमास के खूंखार आतंकियों को इजरायल निपटा रहा है.

10:29 AM

इजरायली सेना की ताबड़तोड़ कार्रवाई

इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में आज सुबह ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. सेना ने अब तक 10 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है. ये एक्शन Judea और Samaria में लिया गया है. सेना ने कई ठिकानों पर छापेमारी की है और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

09:23 AM

सीरिया में अमेरिकी बेस पर हमला

इराक के द इस्लामिक रेजिस्टेंस ने ऐलान किया कि उसने बीती रात जॉर्डन और इराक की बॉर्डर के पास दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी ऑपरेशन बेस पर ड्रोन से हमला किया. द इस्लामिक रेजिस्टेंस ने अमेरिकी बेस पर अटैक की जिम्मेदारी ली है.

08:02 AM

गाजा में घुसे इजरायली टैंक

इजरायल-हमास की जंग के बीच फिलिस्तीन ने बड़ा दावा किया है. फिलिस्तीन ने कहा कि गाजा में इजरायली टैंक घुस गए हैं. देर रात से भीषण बमबारी जारी है. हालांकि, इजरायली सेना की तरफ से इसपर कोई बयान नहीं दिया गया है. हालांकि, बीती रात में हमास के आतंकियों के खिलाफ ग्राउंड ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

07:20 AM

UN में क्या बोले इजरायल के राजदूत?

संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के राजदूत गिलाद एर्दान ने कहा कि आप हत्यारों का बचाव क्यों कर रहे हैं? आप उन आतंकवादियों का बचाव क्यों कर रहे हैं जिन्होंने जानबूझकर बच्चों के सिर काटे और नवजात शिशुओं का अपहरण किया? यहां क्या हो रहा है? इससे आप में से हर एक को खुद  से सवाल करना चाहिए कि जब यह प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया था तो उसका वास्तविक उद्देश्य क्या था?

06:42 AM

यूएन सेक्रेटरी जनरल का बयान

यूएन सेक्रेटरी जनरल एंटोनियो गुटेरिस ने कहा कि मैं मिडिल-ईस्ट में सीजफायर, सभी बंधकों की बिना शर्त रिहाई और जरूरी सप्लाई की डिलीवरी के लिए अपनी अपील दोहराता हूं. सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी. यह सच्चाई का क्षण है. इतिहास हम सबका इंसाफ करेगा.

06:20 AM

जंग रोकने के लिए UN में प्रस्ताव पास

हमास-इजरायल युद्ध के बीच UN में युद्ध को रोकने का प्रस्ताव पास हुआ. इसके पक्ष में 120 वोट पड़े. वहीं, अमेरिका-इजरायल समेत 14 देशों ने प्रस्ताव के खिलाफ वोटिंग की. भारत समेत 45 देशों ने वोट नहीं किया. UN में हुई वोटिंग के खिलाफ इजरायल आग बबूला हो गया. इजरायल ने कहा कि ये दिन एक कलंक की तरह है. इजरायल ने पक्ष में वोट देने वाले देशों से पूछा कि आप आतंकियों का साथ कैसे दे स

06:16 AM

गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन तेज

बमबारी के बीच इजरायल ने गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन तेज कर दिया है. गाजा में इजरायली टैंक और सैनिक घुसे. इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि हम अपना अभियान और तेज करेंगे. जंग के बीच इजरायल का हमास पर बड़ा आरोप है कि गाजा में अल-शिफा अस्पताल के नीचे हमास ने हेडक्वार्टर बनाया. इजरायल ने इन्फोग्राफिक्स के साथ सैटेलाइट इमेज भी जारी की.

Trending news