Kim Jong Un: बहुत डरपोक निकला तानाशाह किम जोंग उन, इस वजह से चलता है पोर्टेबल टॉयलेट के साथ
Advertisement

Kim Jong Un: बहुत डरपोक निकला तानाशाह किम जोंग उन, इस वजह से चलता है पोर्टेबल टॉयलेट के साथ

Kim Jong Un News: रूस के दौरे पर गए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन चर्चा में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो अपने साथ पोर्टेबल टॉयलेट भी ले गये हैं. सवाल यह है कि वजह क्या है. बताया जा रहा है कि वो नहीं चाहते कि किसी भी तरीके से उनके रोग और खाने वाली दवाओं के बारे में किसी भी देश को पता चले.

Kim Jong Un: बहुत डरपोक निकला तानाशाह किम जोंग उन, इस वजह से चलता है पोर्टेबल टॉयलेट के साथ

Kim Jong Un DNA Fear News: उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन इस समय रूस के दौरे पर हैं. वैसे तो किम जोंग उन किसी की जान लेने में हिचकते नहीं हैं लेकिन जब बात खुद पर आती है तो वो तरह तरह के उपाय करते हैं ताकि कोई उनके बारे कोई सुरागकशी ना कर सके. विदेशी दौरे पर वो प्लेन का इस्तेमाल नहीं करते. उसके पीछे की वजह यह कि वो हवाई सफर को सुरक्षित नहीं मानते लिहाजा सुख सुविधाओं से लैस ट्रेन(kim jong un train journey) में यात्रा करते हैं. इन सबके बीच उनके बारे में एक खास जानकारी यह भी है कि वो अपनी कार में पोर्टेबल टॉयलेट(Kim Jong Un Portable Tiolet) लेकर साथ चलते हैं. अब इसके पीछे की वजह क्या है.

फिंगर प्रिंट किसी के हाथ ना लगे

किम जोंग उन की कार में पोर्टेबल टॉयलेट है, दरअसल उन्हें इस बात का डर सताता रहता है कि कहीं उनके डीएनए (kim jong un dna) के बारे में दुश्मनों को जानकारी ना मिल जाए. अब डीएनए को लेकर फिक्रमंदी की वजह यह है कि उससे उनकी बीमारियों के बारे में दुनिया के हाथ जानकारी लग जाएगी. अब जब बीमारी के बारे में पता चलेगा तो वो कौन कौन सी दवाइयां खाते हैं वो भी सार्वजनिक हो जाएगी. किसी भी तरह कोई भी जानकारी उनके दुश्मनों के हाथ ना लगे इसके लिए वो हरसंभव गोपनीयता बनाए रखने की कोशिश करते हैं.

जब ट्रंप के पेन को लेने से किया इनकार

2018 में जब वो अमेरिका के राष्ट्रपति रहे डोनाल्ड ट्रंप(kim jong un meeting with trump) से मिलने के लिए सिंगापुर गए तो ऐसा ही एक दिलचस्प वाक्या सामने आया. उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच किसी डील पर हस्ताक्षर की जरूरत पड़ी. डोनाल्ड ट्रंप ने साइन करने के लिए पेन बढ़ाया लेकिन उसी दौरान किम के गार्ड्स ने उस पेन को अपने हाथ में ले लिया और सफेद दास्ताने की मदद से साफ किया. उसी दौरान किम की बहन ने पेन किम को दी जिससे उन्होंने दस्तखत किए. यह वीडियो वायरल भी हुआ और कानाफूसी का दौर भी शुरू हुआ कि आखिर किम ने ऐसा क्यों किया. बाद में पता चला कि वो नहीं चाहते कि उनके फिंगर प्रिंट किसी और देश तक पहुंचे.

Trending news