अभियोग के बाद भी ट्रंप को समर्थन मिलता देख जिल बाइडेन हैरान, कहा, ‘यह थोड़ी चौंकाने वाली बात’
Advertisement
trendingNow11735804

अभियोग के बाद भी ट्रंप को समर्थन मिलता देख जिल बाइडेन हैरान, कहा, ‘यह थोड़ी चौंकाने वाली बात’

US Politics: ट्रंप को गोपनीय दस्तावेज रखने संबंधी मामले में अभ्यारोपित किया गया है. ट्रंप के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी आरोपों से जुड़े अभियोग को गत शुक्रवार को सार्वजनिक कर दिया गया था.

अभियोग के बाद भी ट्रंप को समर्थन मिलता देख जिल बाइडेन हैरान, कहा, ‘यह थोड़ी चौंकाने वाली बात’

US First Lady: अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले अपने एकल प्रचार अभियान में सोमवार को कहा कि यह ‘थोड़ी चौंकाने वाली’ बात है कि डोनाल्ड ट्रंप पर संघीय अभियोग के बावजूद बड़ी संख्या में रिपब्लिकन अब भी उनका समर्थन करने के बारे में सोच रहे हैं.  जहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इस विषय पर बोलने से बचने की कोशिश करते हैं,  वहीं जिल ने स्पष्ट शब्दों में अपनी बात रखी.

जिल ने डेमोक्रेटिक पार्टी को चंदा देने वालों से कहा कि 2024 का चुनाव दो विकल्पों के बीच लड़ाई है, जिसमें एक ओर राष्ट्रपति जो बाइडन का ‘मजबूत, स्थिर नेतृत्व’ है और दूसरी ओर ‘एमएजीए रिपब्लिकन’ की ‘अराजकता, भ्रष्टाचार, घृणा तथा विभाजन है’.  ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ (एमएजीए) डोनाल्ड ट्रंप का लोकप्रिय नारा है.

हेडलाइन  देखकर हैरान हूं
मैनहट्टन के अपर ईस्ट साइड के एक अपार्टमेंट में डेमोक्रेटिक पार्टी के कुछ लोगों को संबोधित करते हुए प्रथम महिला ने कहा कि विमान से उतरने के बाद वह एक ‘हेडलाइन’ देखकर हैरान रह गईं, जिसमें एक सर्वेक्षण के हवाले से कहा गया था कि अधिकतर रिपब्लिकन ट्रंप को वोट देने की योजना बना रहे थे.

बता दें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गोपनीय दस्तावेज अपने आवास में रखने को लेकर दर्ज आपराधिक मामले में मंगलवार को अदालत में पेश होंगे.

जिल ने कहा, ‘उन्हें अभियोग से कोई लेना-देना नहीं है. इसलिए मुझे यह थोड़ा हैरान करने वाला लगा.’

ट्रंप कही चुनावी दौड़ में बने रहने की बात
गौरतलब है कि ट्रंप ने संकल्प किया कि वह अभियोग के बावजूद राष्ट्रपति पद के चुनाव की दौड़ में बने रहेंगे. पूर्व राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है.

ट्रंप को गोपनीय दस्तावेज रखने संबंधी मामले में अभ्यारोपित किया गया है. ट्रंप के आवास से गोपनीय दस्तावेज मिलने संबंधी आरोपों से जुड़े अभियोग को गत शुक्रवार को सार्वजनिक कर दिया गया था. यह मामला फ्लोरिडा स्थित ट्रंप के आवास मार-ए-लागो से सैकड़ों गोपनीय दस्तावेज मिलने से जुड़ा है.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी - भाषा)

 

Trending news