Benjamin Netanyahu: इजरायल के PM नेतन्‍याहू को पसंद है बटर चिकन, भारतीय रेस्‍टोरेंट से शुरू हुई थी इनकी लव स्‍टोरी
Advertisement

Benjamin Netanyahu: इजरायल के PM नेतन्‍याहू को पसंद है बटर चिकन, भारतीय रेस्‍टोरेंट से शुरू हुई थी इनकी लव स्‍टोरी

Israel PM Benjamin Netanyahu Love Story: इजरायल की राजधानी तेल अवीव में एक रेस्‍टोरेंट है, 'तंदूरी तेल अवीव'. यह जगह पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू की पसंदीदा जगहों में से एक है. इसकी वजह भी बेहद खास है. आइए आपको बताते हैं यहां ऐसा क्या है जो नेतन्याहू को यह इतना पसंद है.

अपनी पत्नी के साथ इजरायल के पीएम नेतन्याहू

Israel New Prime Minister: बेंजामिन नेतन्‍याहू एक बार फिर इजरायल के प्रधानमंत्री बन चुके हैं. इजरायल और भारत के अच्छे रिश्ते जगजाहिर हैं. इजरायल का भारत से ये लगाव सिर्फ डिप्लोमेट तक ही सीमित नहीं है. डिप्लोमेट से अलग भी दोनों देशों के लोग अलग-अलग तरह से एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं. इन्हीं में से एक हैं इजरायल के मौजूदा पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू. इनका भारत से एक खास लगाव है. दरअसल, इजरायल की राजधानी तेल अवीव में एक रेस्‍टोरेंट है, 'तंदूरी तेल अवीव'. यह जगह पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू की पसंदीदा जगहों में से एक है. इसकी वजह भी बेहद खास है.

नेतन्याहू खुद भी कर चुके हैं इस रेस्टोरेंट का जिक्र

नेतन्‍याहू अपनी पत्‍नी सारा को पहली बार इसी जगह पर डेट पर लेकर गए थे. रेस्‍टोरेंट की मालकिन रीना पुष्‍करना ने बताया कि 'पत्‍नी सारा के साथ पीएम नेतन्‍याहू की पहली डेट इसी रेस्‍टोरेंट में टेबल नंबर 8 पर हुई थी.' वर्ष 2017 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल गए थे तो नेतन्‍याहू ने उनसे अपनी पहली डेट और इस रेस्टोरेंट का जिक्र किया था. उन्‍होंने ये भी कहा था कि इस रेस्‍टोरेंट का खाना भी काफी अच्‍छा है. पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान नेतन्‍याहू ने उस रेस्टोरेंट की मालकिन रीना पुष्‍करना से अनुरोध किया था कि वह पीएम मोदी के लिए डिनर तैयार करें.

बटर चिकन, तंदूरी चिकन और कढ़ाई चिकन है पसंद

नेतन्‍याहू को भारतीय खाना बेहद पसंद है. रिपोर्ट की मानें तो वह हफ्ते में कम से कम एक बार कोई न कोई भारतीय खाना जरूर खाते हैं. उनका पसंदीदा भारतीय खाना बटर चिकन, तंदूरी चिकन और कढ़ाई चिकन है. गुरुवार को जब उन्होंने फिर से देश की कमान संभाली तो उन्हें इसी रेस्‍टोरेंट से खाना भेजा गया. रीना ने बताया कि नेतन्याहू के लिए लंच में तंदूरी चिकन भेजा गया था.

40 साल पुराना है यह रेस्टोरेंट

रीना पुष्‍करना ने बताया कि नेतन्‍याहू के अलावा लिकुड पार्टी के नेताओं को भी बटर चिकन काफी पसंद है. वह कहती हैं 40 साल पुराना यह भारतीय रेस्‍टोरेंट इजरायल और फिलीस्‍तीन के बीच रिश्‍तों का भी गवाह रहा है. इसी रेस्‍टोरेंट में ओस्‍लो समझौता किया गया था. साल 2003 में जब तत्‍कालीन इजरायली पीएम एरियल शेरॉन भारत आये थे तो रीना पुष्‍करना भी उनके दल में शामिल थीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news