Israel-Hamas War: हमास की कैद से बंधकों को छुड़ाने के लिए खुफिया प्लान तैयार, इजरायल की इस रणनीति से कांपेंगे आतंकी
Advertisement
trendingNow11906480

Israel-Hamas War: हमास की कैद से बंधकों को छुड़ाने के लिए खुफिया प्लान तैयार, इजरायल की इस रणनीति से कांपेंगे आतंकी

Israel-Hamas Latest News: हमास (Hamas) के आतंकियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए इजरायल की खुफिया एजेंसी और मोसाद (Mossad) ने प्लान तैयार कर लिया है. आइए इजरायल की रणनीति के बारे में जानते हैं.

Israel-Hamas War: हमास की कैद से बंधकों को छुड़ाने के लिए खुफिया प्लान तैयार, इजरायल की इस रणनीति से कांपेंगे आतंकी

Israel-Hamas War Latest Update: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच बमों की बरसात अब भी जारी है. दोनों ओर से एक-दूसरे पर ताबड़तोड़ बमों की बारिश की जा रही है. हालांकि, इजरायल हर मोर्चे पर अब हमास पर भारी पड़ रहा है. हमास के हमले का गुस्सा अभी इजरायल के जहन से उतरा नहीं है. गाजा (Gaza) की तबाह इमारतें बता रही हैं कि इजरायल अपने ऊपर हुए हमले से किस कदर भड़का हुआ है. हमास की धरती पर इस समय सिर्फ मलबा ही नजर आ रहा है और ये मलबा बता रहा है कि इजरायल सूद समेत हमास को उसके करतूत की सजा दे रहा है. हालांकि, दूसरी तरफ हमास के आतंकी इजरायल में घुसकर बड़ी संख्या में लोगों को बंधक बना चुका है. उन्हें छुड़ाने के लिए अब इजरायल ने खुफिया प्लान तैयार किया है.

इजरायल का खुफिया प्लान तैयार

जान लें कि हमास के चंगुल में फंसे बंधकों को छुड़ाने के लिए इजरायल प्लान-फाइव तैयार कर रहा है. इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद और सुरक्षाबल बंधकों की सुरक्षित रिहाई के लिए टीम बना रहे हैं. हमास का दावा है कि उसने 130 से ज्यादा लोगों को बंधक भी बना रखा है. इसके अलावा इजरायल, हमास पर बड़े हमले की तैयारी में हैं. इजरायल ने रिजर्व सैनिकों की टुकड़ी को भी बुलाया है. 1 लाख रिजर्व सैनिक बुलाए गए हैं.

हमास से जंग में अब तक 1150 की मौत

बता दें कि इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में अब तक 1150 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल के 750 से ज्यादा लोग मारे गए हैं, इनमें 57 सैनिक शामिल हैं. वहीं, हमास के करीब 400 आतंकियों के मारने का दावा किया गया है. इस बीच इजरायल का दावा है कि उसने हमास के 550 से ज्यादा ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है.

अमेरिकी की मदद पर भड़का हमास

गौरतलब है कि अमेरिका भी इजरायल को सैन्य मदद भेज रहा है. हालांकि, अमेरिका की इस मदद पर हमास की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. हमास का कहना है कि उसे अमेरिका के इस कदम से डर नहीं लगता. इजरायल के वेस्ट बैंक इलाके में फिलिस्तीनियों और इजरायली पुलिस के बीच झड़प हुई है. फिलिस्तीनी उपद्रवियों को काबू करने के लिए इजरायली पुलिस ने आंसू गैस के गोल भी दागे.

Trending news