Israel-Hamas War: लेबनान पर इजराइली हवाई हमलों में 10 लोगों की मौत, हिजबुल्लाह ने बदला लेने की खाई कसम
Advertisement
trendingNow12112496

Israel-Hamas War: लेबनान पर इजराइली हवाई हमलों में 10 लोगों की मौत, हिजबुल्लाह ने बदला लेने की खाई कसम

Lebanon : लेबनान पर हुए इजराइली हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. बताया जा रहा है, कि मरने वालों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

 

Israel-Hamas War

Israel-Hamas War:  इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है. इस युद्ध में अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, लेबनानी मीडिया ने गुरुवार  (15 फरवरी)  को बताया कि लेबनान में दो इजरायली हवाई हमलों में नागरिकों की मौत की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. 

 

बीते चार महीने से अधिक समय से जारी युद्ध में हुई मौतों के मामले में बुधवार  (14 फरवरी) सबसे घातक दिन रहा है. लेबनान के चरमपंथी समूह हिज्बुल्ला ने दक्षिणी लेबनान के नबातियेह शहर और एक गांव में हुए इन हमलों का बदला देने की बात कही है. 

 

बताया जा रहा है, कि नबातियाह शहर में हमले में एक इमारत का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें एक बच्चे सहित एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई, और आठ लोग घायल हो गए थे. 

 

बताया जा रहा है, कि सौनेह गांव में एक महिला और उसके दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी गई. मरने वाले लेबनानी नागरिकों में छह महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं. गाजा में 7 अक्टूबर को इजराइल-हमास युद्ध के फैलने के कारण चार महीने से अधिक के दैनिक सीमा पार आदान-प्रदान में मौतों में वृद्धि हुई है.

 

युद्ध की शुरुआत हिजबुल्लाह के सहयोगी फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने दक्षिणी इजराइल में अचानक हमला होने से हवाई हमले के विरोध में गुरुवार(15 फरवरी)  को सरकारी संस्थान, स्कूल और लेबनानी विश्वविद्यालय बंद रहे.

Trending news