Iran Protests: इस मुस्लिम देश की सेना ने महिलाओं से की हैवानियत, चेहरे और गुप्तांगों पर मारी गोलियां
Advertisement

Iran Protests: इस मुस्लिम देश की सेना ने महिलाओं से की हैवानियत, चेहरे और गुप्तांगों पर मारी गोलियां

Why People Protesting in Iran: ​ इंटरनेट ब्लैकआउट ने प्रदर्शनकारियों पर खूनी कार्रवाई को छिपा दिया है. द गार्जियन को मेडिक्स से मिली तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों के शरीर पर बर्डशॉट छर्रे से विनाशकारी घाव दिखाई दिए, जो सुरक्षा बलों ने लोगों पर करीब से दागे हैं. 

Iran Protests: इस मुस्लिम देश की सेना ने महिलाओं से की हैवानियत, चेहरे और गुप्तांगों पर मारी गोलियां

Iran Hijab Protests: ईरान में सेना प्रदर्शनकारी महिलाओं के साथ हैवानों जैसा बर्ताव कर रही है. ईरानी सुरक्षा बल सरकार विरोधी प्रदर्शनों में शामिल महिलाओं के चेहरे, स्तनों और गुप्तांगों को शॉटगन से निशाना बना रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों और नर्सों (गिरफ्तारी से बचने के लिए गुप्त रूप से प्रदर्शनकारियों का इलाज कर रहे थे) ने कहा, उन्होंने पहली बार यह देखा कि महिलाएं अक्सर पुरुषों के पास अलग-अलग घाव लेकर आती हैं, जिनके पैरों, नितंबों और पीठों में आमतौर पर बंदूक की गोलियां लगी होती हैं.

तस्वीरों में दिखे घाव

 इंटरनेट ब्लैकआउट ने प्रदर्शनकारियों पर खूनी कार्रवाई को छिपा दिया है. द गार्जियन को मेडिक्स से मिली तस्वीरों में प्रदर्शनकारियों के शरीर पर बर्डशॉट छर्रे से विनाशकारी घाव दिखाई दिए, जो सुरक्षा बलों ने लोगों पर करीब से दागे हैं. द गार्जियन ने 10 मेडिकल एक्सपर्ट्स से बात की है, जिन्होंने चोटों की गंभीरता के बारे में चेतावनी दी है जो सैकड़ों युवा ईरानियों के शरीर को हमेशा के लिए नुकसान पहुंचा सकती है. उन्होंने कहा कि महिलाओं, पुरुषों और बच्चों दोनों की आंखों में शॉट विशेष रूप से आम हैं.

'महिलाओं की खूबसूरती बिगाड़ना चाहते हैं'

द गार्जियन ने बताया कि मध्य इस्फहान प्रांत के एक डॉक्टर ने कहा कि उनका मानना है कि अधिकारी पुरुषों और महिलाओं को अलग-अलग तरीकों से निशाना बना रहे हैं क्योंकि वे इन महिलाओं की खूबसूरती को बिगाड़ना चाहते थे.' डॉक्टर ने कहा, 'मैंने 20 के दशक की शुरुआत में एक महिला का इलाज किया था, जिसे उसके गुप्तांगों में दो छर्रों से गोली मारी गई थी. दस अन्य छर्रों को उसकी भीतरी जांघ में देखा गया था. इन 10 छर्रों को आसानी से हटा दिया गया था, लेकिन वे दो छर्रे एक चुनौती थी, क्योंकि वे उसके मूत्रमार्ग और योनि के उद्घाटन के बीच अंदर की ओर थे. वजाइनल इंफेक्शन का गंभीर खतरा था, इसलिए मैंने उसे एक भरोसेमंद स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाने के लिए कहा.' महिला ने बताया, 'वह विरोध कर रही थी, तभी लगभग 10 सुरक्षा एजेंटों के एक समूह ने उसे घेर लिया और उसके गुप्तांगों और जांघों में गोली मार दी.'

(इनपुट-IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news