Biden के मंत्री के बयान पर ईरान का पलटवार, खोल दी US की पोल!
Advertisement
trendingNow11665671

Biden के मंत्री के बयान पर ईरान का पलटवार, खोल दी US की पोल!

Iran के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने तेहरान के सैन्य कार्यक्रम के बारे में अमेरिकी विदेश मंत्री की टिप्पणी को खारिज करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य अमेरिकी हथियारों की मार्केटिंग करना है.

 

Biden के मंत्री के बयान पर ईरान का पलटवार, खोल दी US की पोल!

Iran US: ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने तेहरान के सैन्य कार्यक्रम के बारे में अमेरिकी विदेश मंत्री की टिप्पणी को खारिज करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य अमेरिकी हथियारों की मार्केटिंग करना है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ईरानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि नासिर कनानी ने रविवार को एंटनी ब्लिंकेन के एक हालिया ट्वीट का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वे ईरान की सैन्य खरीद गतिविधियों को बाधित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

कनानी ने और क्या कहा?

कनानी ने कहा, ईरान के सैन्य कार्यक्रम के बारे में अमेरिकी विदेश सचिव की भड़काऊ टिप्पणी का एकमात्र उद्देश्य ईरानोफोबिया फैलाने के साथ-साथ क्षेत्रीय देशों के बीच कलह फैलाकर अमेरिकी हथियारों की बिक्री जारी रखना है. उन्होंने दोहराया कि ईरान का सैन्य कार्यक्रम रक्षात्मक और निवारक प्रकृति का है और किसी भी देश के खिलाफ नहीं है. कनानी ने क्षेत्र में असुरक्षा, अस्थिरता और युद्ध के स्रोत के रूप में पिछले दशकों में अमेरिका की नासमझी और गलत कार्रवाइयों को जिम्मेदार ठहराया. 

बता दें कि ईरान और अमेरिका के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. अमेरिका ने हाल ही में मध्य पूर्व में एक क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी तैनात की . ये जानकारी खुद अमेरिका ने दी थी. क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी तैनात करने के बाद अमेरिका ने कहा, उसने ईरान के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपने नौसैनिक बेड़े को बढ़ावा देते हुए मध्य पूर्व में एक क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी तैनात की. पिछले महीने अमेरिकी सेना ने सीरिया में ईरान समर्थित समूहों के खिलाफ हवाई हमले किए थे. इससे पहले ईरानी निर्मित ड्रोन द्वारा किए गए हमले में एक अमेरिकी ठेकेदार की मौत हो गई थी, जिसके जवाब में अमेरिका ने कार्रवाई की थी. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news