ईरान कुछ ही घंटों में इजराइल पर कर सकता है बहुत बड़ा हमला? अमेरिका ने भेजा युद्धपोत, रिपोर्ट ने मचा दी खलबली
Advertisement
trendingNow12202192

ईरान कुछ ही घंटों में इजराइल पर कर सकता है बहुत बड़ा हमला? अमेरिका ने भेजा युद्धपोत, रिपोर्ट ने मचा दी खलबली

Israel Vs Iran War: इजरायल और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति ने कह दिया है कि ईरान जल्द ही इजरायल पर हमला करेगा. इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि हम इजरायल के साथ हैं और ईरान को जवाब देंगे. 

 

ईरान कुछ ही घंटों में इजराइल पर कर सकता है बहुत बड़ा हमला? अमेरिका ने भेजा युद्धपोत, रिपोर्ट ने मचा दी खलबली

Amid Israel-Iran tension: इजरायल और हमास के बीच जंग का कोई नतीजा ही नहीं निकला कि एक और देश से जंग की बात होने लगी. ईरान ने अपना बदला पूरा करने की जिद ठान ली है.  ईरान रविवार को कभी भी इजरायल पर हमला कर सकता है. यह दावा अमेरिका और अन्य खुफिया एजेंसी ने किया है. एजेंसी की माने तो ‌जवाबी कार्रवाई रविवार तक हो सकती है. इसके बाद ईरान और इजरायल के बीच एक और जंग छिड़ जाएगी. 

अमेरिका का प्लान
अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के मुताबिक इजरायल और ईरान तनाव के बीच अमेरिका ने अपने युद्धपोतों को तैनात कर दिया है. इसके साथ ही सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पेंटागन ने अपने सैनिकों की सुरक्षा के लिए भी इंतजाम किया है. इराक और सीरिया में तैनात अमेरिकी सैनिकों के लिए हवाई सुरक्षा को मजबूत करने के लिए विशेष रूप से ध्यान दिया है. जिन पर अक्टूबर और फरवरी के बीच 100 से अधिक बार ईरान समर्थित प्रॉक्सी बलों ने हमला किया था.

अमेरिकी लोगों को भी चेताया
अमेरिकी विदेश विभाग ने इज़राइल में अमेरिकियों को प्रमुख शहरों से बाहर यात्रा न करने की चेतावनी दी है. अमेरिका को उम्मीद है कि ईरान 100 से अधिक ड्रोन और दर्जनों मिसाइलें से इजरायल पर हमला कर सकता है.

24 घंटे में नहीं कुछ घंटे में होगा हमला?
पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) की एक विशेष रिपोर्ट में किया गया कि अगले 24 घंटों में इजराइल पर हमले की योजना बना रहा ईरान. लेकिन नई रिपोर्ट में शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ईरान "बाद में नहीं बल्कि जल्द ही" इज़राइल पर हमला करेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्पष्ट रूप से इज़राइल का बचाव करते हुए कहा, "हम इज़राइल का समर्थन करेंगे. हम इज़राइल की रक्षा में मदद करेंगे और ईरान सफल नहीं होगा".

ईरान इजरायल पर क्यों करेगा हमला?
इस महीने की शुरुआत में दमिश्क में ईरान के दूतावास पर इजरायल ने हमला कर दिया था. जिसमें दो ईरानी जनरलों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद ईरान ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी थी. ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने चेतावनी देते हुए कहा था कि इजराइल को दंडित किया जाएगा.

 

Trending news