क्या ट्रंप हो गए हैं गिरफ्तार? सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोगों ने पूछा सवाल
Advertisement

क्या ट्रंप हो गए हैं गिरफ्तार? सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोगों ने पूछा सवाल

Donald Trump News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शनिवार को यह बयान देकर सनसनी फैला दी थी कि मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

 क्या ट्रंप हो गए हैं गिरफ्तार? सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोगों ने पूछा सवाल

दुनिया अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी को लेकर अटकलें लगा रही थीं कि इस बीच सोशल मीडिया ट्रंप की कुछ तस्वीरें वायरल होने लगी. ट्रंप की गिरफ्तारी की इन तस्वीरों को देख हर कोई हैरान था. लेकिन यह तस्वीरें नकली थी हालांकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तैयार इन छवियों को देख कोई नहीं कह सकता था कि यह असली नहीं है.

सोशल मीडिया पर वायरल एआई-जेनरेट छवियां ट्रंप को विभिन्न परिस्थितियों में दिखाती हैं. एक में, पूर्व राष्ट्रपति को पुलिस से भागते हुए देखा जा सकता है, दूसरे में, उन्हें उनके साथ झड़प करते हुए दिखाया गया है और एक तस्वीर में तो उन्हें बालों द्वारा घसीटते हुए ले जाया जा रहा है.  बता दें बिजनेसमैन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गिरफ्तारी की तलवार एक पोर्न स्टार को कथित रूप तौर पर गुप्त रूप से पैसा देने के मामले में लटक रही है.

दरअसल यह मामला वर्ष 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए भुगतान से जुड़ा हुआ है. आरोप है कि ट्रंप का स्टारर्मी से अफेयर था और इसकी जानकारी को छुपाने के लिए उन्होंकने वर्ष 2016 में डेनियल्सआ को एक लाख 30 हजार डॉलर की राशि का भुगतान किया था. हालांक ट्रंप बार-बार इस अफेयर से इनकार करते रहे हैं.  अभियोजक इस बात पर विचार कर रहे हैं कि इस मामले में ट्रंप पर आरोप लगाया जाए या नहीं.

इस मामले में यदि अभियोग दायर किया जाता है तो ट्रम्प अमेरिका के ऐसे पहले पूर्व या मौजूदा राष्ट्रपति होगे जिन पर अपराध का आरोप लगाया जाएगा.  अगर ऐसा हुआ तो यह 2024 के अमेरिका के राष्ट्रेपति चुनाव के लिए ट्रंप की संभावनाओं के लिए भी बड़ा झटका साबित होगा.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शनिवार को यह बयान देकर सनसनी फैला दी थी कि मंगलवार यानी 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हालांकि बाद में उनके प्रवक्ता ने यह स्वीकार किया कि गिरफ्तारी के बारे में ट्रंप को आधिकारिक रूप से कोई सूचना नहीं दी गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news