Guyana: टीनएजर लड़की ने एक झटके में 20 को मौत के घाट उतार दिया, फिर हुआ ये खुलासा
Advertisement

Guyana: टीनएजर लड़की ने एक झटके में 20 को मौत के घाट उतार दिया, फिर हुआ ये खुलासा

Guyana Hostel Fire Update: गुयाना के एक स्कूल हॉस्टल में हुई आगजनी (Guyana school hostel fire)  में 19 लड़कियों और एक पांच साल के लड़के की मौत हो गई, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. राष्ट्रपति इरफान अली ने इस घटना के बाद देश में शोक घोषित किया था. अब इस मामले में ये बड़ा खुलासा हुआ है.

Photo: AP

Guyana School Fire news: दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना में एक दिल दहला देने वाली वारदात के बाद उससे जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. यहां के एक बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में आग लगने से 20 बच्चों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इमरजेंसी सर्विसेज ने बताया कि आग इतनी भयावाह थी कि किसी को संभलने का मौका भी नहीं दिया और पूरे हॉस्टल को खाक कर दिया. इस भीषण आगजनी को लेकर ये खुलासा हुआ है कि वो आग वहीं पढ़ने वाली एक 15 साल की टीनएजर ने लगाई थी. हाल ही में जॉर्ज टाउन स्थित डायमंड मजिस्ट्रेट की अदालत में छात्रा की पेश हुई, जहां उस पर 20 हत्याओं का आरोप लगाया गया.

कोर्ट से आई बड़ी खबर

'स्काई न्यूज़' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में अब आरोपी छात्रा को एडल्ट मानकर ट्रायल चलाया जाएगा. गुयाना के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गेरी गौविया के मुताबिक हादसे वाले दिन छात्रों को रात में अवैध रूप से बाहर निकलने से रोकने के लिए छात्रावास प्रशासन ने अंदर से चाबियों का उपयोग करके हॉस्टल के सभी दरवाजों को बंद कर दिया था. आग में मारे गए बच्चों में से एक डॉर्म हॉस्टल की संचालक का 5 वर्षीय बेटा था.

अग्निकांड को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

इस हत्याकांड की जांच अभी जारी है. पुलिस ने अभी मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल नहीं की है. इस अग्निकांड की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि आरोपी छात्रा ने सिर्फ इसलिए आग लगाई थी, क्योंकि स्कूल प्रशासन ने उसके मोबाइल फोन को जब्त कर लिया था. स्कूल प्रशासन को पता चला कि छात्रा का प्रेम संबंध एक उम्रदराज व्यक्ति से है तो उन्होंने छात्रा का मोबाइल फोन जब्त कर लिया था.

20 बच्चों को बचाया गया

गुयाना के इस बोर्डिंग स्कूल में हॉस्टल की महिला प्रभारी की भी मौत हो गई थी. इतनी बड़ी तादाद में बच्चों की मौत की वजह ये रही कि ताला लगा होने की वजह से बच्चे बाहर नहीं निकल सके. दमकलकर्मियों ने दीवार तोड़कर 20 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया.

Trending news