डोनाल्ड ट्रंप की पेशी आज, मुंह बंद रखने के लिए पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने का है आरोप
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप की पेशी आज, मुंह बंद रखने के लिए पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने का है आरोप

पिछले सप्ताह मैनहट्टन ग्रैंड जूरी ने उन पर आरोप तय किए थे, जिसके बाद आज डोनाल्ड ट्रंप मैनहट्टन की कोर्ट में पेश होंगे. यह पहली बार है कि जब अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति को एक आपराधिक आरोप का सामना करना पड़ रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप की पेशी आज, मुंह बंद रखने के लिए पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने का है आरोप

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज एक पोर्न स्टार को चुपके से पैसे देने के मामले में कोर्ट में पेश होंगे. हालांकि, आपराधिक आरोपों को लेकर कोर्ट उनके खिलाफ क्या सजा सुनाएगा? सजा होगी तो क्या वो सरेंडर करेंगे? क्या कोर्ट सिर्फ जुर्माना लगाकर छोड़ देगा? इन सवालों के जवाब सुनवाई के बाद ही मिल सकेंगे. कोर्ट में पेशी के लिए ट्रंप ने सोमवार को अपने प्राइवेट जेट से फ्लोरिडा से न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. 

डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि साल 2016 में अपने चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने एक पोर्न स्टार के साथ समय बिताया था और बाद में मुंह बंद रखने के लिए उसे कुछ पैसे दिए थे. गोपनीय तरीके से पैसे देने के इस मामले में ट्रंप की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं.

पिछले सप्ताह मैनहट्टन ग्रैंड जूरी ने उन पर आरोप तय किए थे, जिसके बाद आज डोनाल्ड ट्रंप मैनहट्टन की कोर्ट में पेश होंगे. यह पहली बार है कि जब अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति को एक आपराधिक आरोप का सामना करना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक वो पेश से पहले ‘ट्रंप टॉवर’ में ठहरने वाले हैं और यहीं से कोर्ट के लिए रवाना होंगे.

ट्रंप के आपराधिक अभियोग के मद्देनजर उनके समर्थक आज शहर में विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं. हालांकि, किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है. इसके साथ ही इस केस की वजह से डोनाल्ड ट्रंप के लिए 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव का रास्ता भी कठिन होता नजर आ रहा है.

इस पूरे मामले को लेकर ट्रंप ने ट्वीट किया और लिखा, 'मैं सोमवार को दोपहर 12 बजे मार-ए-लागो से निकलूंगा और न्यूयॉर्क में ट्रंप टॉवर जाऊंगा. मंगलवार की सुबह मैं कोर्ट जा रहा हूं, मानो या न मानो. अमेरिका को ऐसा नहीं होना चाहिए था!' जानकारी के मुताबिक आज होने वाली सुनवाई में ज्यादा वक्त नहीं लगेगे.

 

Trending news