'रखवालों' पर ही बरस पड़े ट्रंप, बताया सीक्रेट सर्विस वालों से कहां हो गया ब्लंडर
Advertisement
trendingNow12346134

'रखवालों' पर ही बरस पड़े ट्रंप, बताया सीक्रेट सर्विस वालों से कहां हो गया ब्लंडर

Donald Trump: ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस पर सीधे सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हत्या के प्रयास से पहले सीक्रेट सर्विस ने उन्हें बंदूकधारी थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के बारे में चेतावनी नहीं दी थी.

'रखवालों' पर ही बरस पड़े ट्रंप, बताया सीक्रेट सर्विस वालों से कहां हो गया ब्लंडर

US Secret Service: अमेरिका में मौजूदा राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ह्त्या के प्रयासों पर बात की है. उन्होंने अपने ही रखवालों यानि कि सीक्रेट सर्विस पर सवाल उठा दिया है. उन्होंने कहा कि हत्या के प्रयास से पहले सीक्रेट सर्विस ने उन्हें बंदूकधारी थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के बारे में चेतावनी नहीं दी थी. भले ही एजेंटों ने हमले से कुछ घंटे पहले उस हमलावर को देखा था. ट्रंप ने फॉक्स न्यूज एंकर के प्राइमटाइम शो के एपिसोड में जेसी वॉटर्स से इस बारे में कहा है. 

इस बारे में नहीं बताया

ट्रंप ने साफ कहा कि किसी ने इस बारे में नहीं बताया और किसी ने नहीं कहा कि यह एक समस्या है जबकि यह समस्या थी. इतना ही नहीं पूर्व राष्ट्रपति ने सवाल किया कि कैसे वह बदमाश रैली स्थल से सिर्फ 130 गज की दूरी पर राइफल के साथ एक छत पर चढ़ने में कामयाब रहा. बिना सीक्रेट सर्विस के इस बारे में कुछ किए बिना यह सब हुआ. 

सीक्रेट सर्विस पर सीधे सवाल उठाए

इसका मतलब साफ है कि ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस पर सीधे सवाल उठाए हैं. फिलहाल नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 13 जुलाई को पेनसिल्वेनिया में हत्या के प्रयास के दौरान लगी गोली के जख्म से उम्मीद के मुताबिक उबर रहे हैं. ट्रंप के एक पूर्व चिकित्सक ने भी इस बारे में बताया है. हुआ यह था कि पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर एक बंदूकधारी ने कई गोलियां चलाई थीं. 

पूरी दुनिया ने प्रतिक्रिया दी थी

इस हमले में एक गोली ट्रंप के दाहिने कान को छूकर निकल गई थी, जबकि रैली में शामिल एक व्यक्ति मारा गया था और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. सीक्रेट सेवा के एक सदस्य ने संदिग्ध हमलावर को घटनास्थल पर ही मार गिराया था. ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद पूरी दुनिया ने प्रतिक्रिया दी थी. हमलावर द्वारा राइफल से चलाई गई एक गोली ट्रंप के दाहिने कान में लगी थी.

Trending news