डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - ईरान के हमले में किसी अमेरिकी को नुकसान नहीं, सुलेमानी राक्षस था
Advertisement
trendingNow1621774

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - ईरान के हमले में किसी अमेरिकी को नुकसान नहीं, सुलेमानी राक्षस था

ईरान के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान कभी भी परमाणु हथियार हासिल नहीं कर सकता.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - ईरान के हमले में किसी अमेरिकी को नुकसान नहीं, सुलेमानी राक्षस था

वॉशिंगटन/नई दिल्ली: ईरान के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि इस हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं हुआ. हम पहले से अलर्ट थे. ट्रंप ने कहा कि ईरान कभी भी परमाणु हथियार हासिल नहीं कर सकता. अमेरिका के सभी सैनिक सुरक्षित हैं. 

ट्रंप ने कहा, "किसी भी इराकी सैनिक को कोई क्षति नहीं पहुंची. हम ईरान के आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करेंगे. चीन, रूस, ब्रिटेन, चीन को सच्चाई समझनी होगी. कासिम सुलेमानी आतंकी कैंपों के लिए जिम्मेदार. उसे बहुत पहले खत्म कर दिया जाना चाहिए था. सुलेमानी राक्षस था. मैंने सुलेमानी को मारने के आदेश दिए थे." 

 

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, "हमें मिडिल ईस्ट से तेल की जरूरत नहीं. ईरान को परमाणु रास्ते से हटन होगा. ईरान आतंकवाद छोड़े तो अमेरिका शांति के लिए तैयार है. ईरान पीछे हैट रहा है जो अच्छा है. ईरान के रवैये को बहुत समय से झेला जा रहा है. पिछले हफ्ते हमने एक बड़े आतंकी सुलेमानी को मार गिराया. उसने अमरीका पर कई हमले किए. वो अभी नए हमलों की तैयारी कर रहा था. उसको पहली मर गिराया जाना चाहिए था." 

ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने के संकेत देते हुए ट्रंप ने कहा, "हम उन पर नए आर्थिक प्रतिबंध लगाएंगे और वो तब तक रहेंगे, जब तक ईरान अपना रवैया ठीक नहीं करता. ईरान ने अपने ही 1500 लोगों को मारा जो विरोध कर रहे थे. ईरान को परमाणु हथियार के सपने को छोड़ना होगा. नाटो को मिडिल ईस्ट में और सक्रिय करेंगे. अमेरिका की सेना दुनिया में सबसे ज़्यादा मजबूत है. हमारे पास आधुनिक हथियार हैं. हम अपने हथियारों का इस्तेमाल नहीं करने चाहते. हम चाहते हैं कि ईरान का भविष्य अच्छा हो." 

Trending news