Dating App For Widows: पति को खो चुकी निकी ने बनाया डेटिंग एप, विधवा महिलाओं को मिलेगा शादी का दूसरा मौका
Advertisement

Dating App For Widows: पति को खो चुकी निकी ने बनाया डेटिंग एप, विधवा महिलाओं को मिलेगा शादी का दूसरा मौका

Nicky Wake Dating App: निकी वेक (Nicky Wake) ने विधवा महिलाओं के लिए एक डेटिंग ऐप शुरू किया है, ताकि पति की मौत के बाद वो जिंदगी में सुरक्षित और बेहद आसान तरीके से अपनी खुशियां पाने का एक और मौका हासिल कर सकें.

Photo: Niki Wake

Dating app for those who lost husband: जिंदगी और मौत (LifE ) ऊपरवाले के हाथ होती है. किस्मत में क्या लिखा है कोई नहीं जानता, ऐसे में अपनी खुशियां खोने और अरमानों के डूब जाने के बाद एक विधवा महिला (Widow woman) ने जो किया उसकी चर्चा वायरल हो रही है. यहां पर बात 49 साल की निकी वेक (Nicky Wake) की जिन्होंने अपने पति को खो चुकी महिलाओं को जिंदगी में आगे बढ़ने का एक और मौका देने के मकसद से डेटिंग ऐप (Dating App for widows) तैयार करवाया है.

ये आइडिया भी हिट रहा

ब्रिटिश न्यूज़ वेबसाइट 'वेल्स ऑनलाइन' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक निकी वेक ने विधवा महिलाओं के लिए एक डेटिंग ऐप शुरू किया है, वह बहुत तेजी से यूके और आस-पास के देशों में पॉपुलर हो रहा है. आपको बताते चलें कि निकी ने जिस थीम पर इस ऐप का नाम रखा, उनका वो आइडिया भी हिट हो गया है.

डिप्रेशन का शिकार हुई थीं निकी

आपको बताते चलें कि निकी अपने पति एंडी की मौत के बाद डिप्रेशन में चली गईं थीं. एंडी के साथ उनकी मुलाकात साल 2002 में ऑनलाइन ही हुई थी. डेटिंग के कुछ दिनों बाद उन्होंने शादी की थी. इसके बाद कई सालों तक सबकुछ सही चला फिर कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने अपने पति को खो दिया. इस सदमे से उन्होंने खुद को संभाला और उसी दौरान इस ऐप का आइडिया उनके दिमाग में आया. उन्होंने अपने ऐप का नाम चैप्टर-2 इसलिए रखा है क्योंकि इस ऐप के जरिए अपने पति की मौत के बाद महिलाएं एक सुरक्षित तरीके से अपनी खुशियां हासिल करने का एक और मौका पा सकें.

कैसे आया आइडिया

पति की मौत के बाद निकी ने अकेलेपन से परेशान होकर टिंडर पर अपने लिए सोलमेट तलाशने थे उसके बाद वो कुछ डेट्स पर गईं. इसी दौरान उन्हें महसूस हुआ कि उनके जैसी विधवा महिलाओं और पुरुषों को किसी ऐसे प्लेटफॉर्म की जरूरत है, जहां पर वो बिना संकोच के डेटिंग के लिए इस्तेमाल कर सकें. यहीं से उन्हें Chapter-2 का आइडिया मिला. आज उनका ऐप एक ऐसा मंच बन चुका है जहां अपने पति और पत्नी को खो चुके लोगों की प्रोफाइल होती है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news