Canada: भारतीय मूल के शख्स को उम्रकैद की सजा, पत्नी की चाकू मारकर की थी हत्या
Advertisement

Canada: भारतीय मूल के शख्स को उम्रकैद की सजा, पत्नी की चाकू मारकर की थी हत्या

Canada News:  नविंदर गिल को पिछले साल जून में अपनी पत्नी, 40 वर्षीय टीचर और तीन बच्चों की मां हरप्रीत कौर गिल की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया था. 

Canada: भारतीय मूल के शख्स को उम्रकैद की सजा, पत्नी की चाकू मारकर की थी हत्या

Canada Crime News: कनाडा में भारतीय मूल के एक शख्स को ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में अपनी पत्नी की चाकू मारकर हत्या करने के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. नविंदर गिल को पिछले साल जून में अपनी पत्नी, 40 वर्षीय टीचर और तीन बच्चों की मां हरप्रीत कौर गिल की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया.

हत्या जांच टीम ने गुरुवार को घोषणा की कि उन्हें 10 साल तक पैरोल की पात्रता के बिना सजा सुनाई गई है.

दिसंबर 2022 की घटना
पुलिस ने 7 दिसंबर, 2022 को सरे में 66वें एवेन्यू के 12700-ब्लॉक में अपने घर पर हरप्रीत को गंभीर रूप से जख्मी पाया. अस्पताल ले जाने पर उसने दम तोड़ दिया. पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोप में 15 दिसंबर को नविंदर को हिरासत में ले लिया.

नविंदर के वकील ने अदालत में कही ये बात
पिछले साल अदालत में सुनवाई के दौरान नविंदर के वकील ने कहा था कि उनका मुवक्किल समझता है कि उसने गलती की है. वकील गगन नाहल ने कहा, ‘आज अदालत में उन्हें बहुत पछतावा हुआ. यह बहुत दुखद घटना है, मैं बस इतना ही कह सकता हूं.' 'हरप्रीत के माता-पिता और उसका भाई भारत में रहते हैं. उन्हें अपनी बेटी और बहन की मौत को सहन करना अविश्वसनीय रूप से कठिन है.'

पिछले साल मई में भी सामने आई थी ऐसी ही घटना
गौरतलब है कि पिछले साल मई में, चार बच्चों की एक और भारतीय-कनाडाई मां, दविंदर कौर की उसके पति नव निशान सिंह ने ब्रैम्पटन के स्पैरो पार्क में चाकू मारकर हत्या कर दी थी.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news