WATCH: टेक ऑफ से ठीक पहले प्लेन से भाग निकला भालू, उड़ान में हुई देरी, इराकी पीएम ने दिए घटना के जांच के आदेश
Advertisement
trendingNow11813674

WATCH: टेक ऑफ से ठीक पहले प्लेन से भाग निकला भालू, उड़ान में हुई देरी, इराकी पीएम ने दिए घटना के जांच के आदेश

Iraqi Airways: सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में विमान के कप्तान को उड़ान में देरी के लिए यात्रियों से माफ़ी मांगते हुए देखा जा सकता है. भालू के भागने को देरी का कारण बताया गया.

WATCH:  टेक ऑफ से ठीक पहले प्लेन से भाग निकला भालू, उड़ान में हुई देरी, इराकी पीएम ने दिए घटना के जांच के आदेश

Dubai International Airport: इराक के प्रधानमंत्री ने एक विचित्र घटना की जांच के आदेश दिए हैं. दुबई एयरपोर्ट से प्रस्थान करने से ठीक पहले एक भालू इराकी विमान में अपने पिंजरे से निकलने में कामयाब रहा. इस घटना की वजह से न केवल उड़ान में देरी हुई बल्कि सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की भील झड़ी लग गई.

इराकी एयरवेज़ ने तुरंत अपना बचाव करते हुए कहा कि भालू निकल जाने में उसकी कोई गलती नहीं है. एयरलाइन के मुताबिक उसके चालक दल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अधिकारियों के साथ सहयोग किया. एयरलाइन ने कहा कि भालू को बगदाद से दुबई ले जाया जा रहा था.

 

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में विमान के कप्तान को उड़ान में देरी के लिए यात्रियों से माफ़ी मांगते हुए देखा जा सकता है. कार्गो होल्ड में अपने टोकरे से भालू के भागने को देरी का कारण बताया गया.

प्रक्रिया का पालन और विसंगतियां
इराकी एयरवेज़ ने कहा कि भालू के परिवहन की प्रक्रिया अंतर्राष्ट्रीय वायु परिवहन संघ (IATA) द्वारा अनुमोदित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, स्थापित कानूनी मानकों का पालन करती हैं.

अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट के रूप में मशहूर दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने इस घटना पर टिप्पणी करने से परहेज किया.

एक खतरनाक प्रवृत्ति
शिकारी जानवरों को पालतू जानवर के रूप में रखने की प्रथा ने,  विशेष रूप से बगदाद के समृद्ध क्षेत्रों में, लोकप्रियता हासिल की है. इराक के अधिकारियों को जंगली जानवरों की सुरक्षा के उद्देश्य से नियमों को लागू करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा है.

ऐसे प्राणियों को शहर की सड़कों पर घूमने या रेस्तरां में विदेशी भोजन के रूप में इस्तेमाल होने से रोकने के प्रयासों में, बगदाद की पुलिस ने नागरिकों से ऐसे जानवरों के बारे में रिपोर्ट करने के लिए कहा है.

Trending news