Baba Vanga Predictions: कितने साल में खत्म हो जाएगी दुनिया? बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी से फैला खौफ
Advertisement
trendingNow11357572

Baba Vanga Predictions: कितने साल में खत्म हो जाएगी दुनिया? बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी से फैला खौफ

Baba Vanga bhavishyavani: दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ताओं में शामिल बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा का नाम सबसे पहला आता है. बाबा वेंगा ने दुनिया के खात्मे और धरती पर आने वाले बदलावों के लिए कुछ ऐसी भविष्यवाणियां की हैं जिनका डर अभी तक खत्म नहीं हुआ है.

बाबा वेंगा

Baba Vanga prediction update: बुल्गारिया की फकीर बाबा वेंगा (Baba Vanga) की भविष्यवाणियों की पूरी दुनियाभर में अक्सर चर्चा होती रहती है. उन्होंने न सिर्फ अपने देश बल्कि भारत समेत धरती के कोने कोने को लेकर अपनी भविष्यवाणियां की थी. दुनिया के भविष्य का हाल बताने वाले मशहूर बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां (Baba Vanga Predictions) सच साबित हो चुकी हैं. बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है. बाबा वेंगा ने इस साल 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से दो पूरी तरह सच साबित हो चुकी हैं. वहीं इसके आगे के लिए जो भविष्यवाणियां उन्होंने की थीं, उसका खतरा अभी टला नहीं है.

चलेगा समय का उल्टा पहिया!

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने बताया है कि अगले साल 2023 में धरती अपनी कक्षा बदल लेगी. इसके बाद दुनिया के मौसम और हालात को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. बाबा वेंगा ने आगे ये भी कहा कि धरती में 2023 में आने वाले बदलाव के पांच साल बाद यानी 2028 में अंतरिक्ष यात्री शुक्र ग्रह पर पहुंच जाएंगे. 

कब खत्म होगी दुनिया​?

बुल्गारिया के दृष्टिहीन बाबा वेंगा पर पूरी दुनिया यकीन करती है. दुनिया छोड़ने से पहले बाबा वेंगा ने दुनिया के खत्म होने से लेकर युद्ध और यहां तक कि प्राकतिक आपदाओं तक की एकदम सटीक भविष्यवाणियां की थीं. बाल्कन के नास्त्रेदमस कहे जाने वाले बाबा वेंगा ने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी की थीं. कई साल बीत गए लेकिन उनकी भविष्यवाणियों ने बड़े-बड़े देशों के बारे में इतना सटीक अनुमान लगाया मानो उनकी पूरी कुंडली ही उन्होंने बनाई हो. 

बाबा वेंगा ने दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी की थीं. उन्होंने बताया है कि दुनिया कब खत्म होगी. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी. 

100 साल तक जीने लगेंगे इंसान

बाबा वेंगा की एक और चौंकाने वाली भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2046 में इंसान 100 साल तक जीने लगेगा. मानवों के अंग प्रत्यारोपण यानी ह्यूमन ऑर्गन ट्रांसप्लांट के क्षेत्र में इतनी तरक्की हो जाएगी लोग पहले से कहीं ज्यादा उम्र तक जीने लगेंगे. वहीं बाबा वेंगा ने यह भी कहा था कि एक समय ऐसा भी आएगा जब धरती पर रात नहीं होगी. ये खतरा इतना बड़ा बताया गया है कि अगले कुछ दशकों में यानी साल 2100 तक पृथ्वी के कई हिस्सों को कृत्रिम धूप से रोशन करना पड़ेगा.

कौन हैं बाबा वेंगा?

पश्चिमी देशों की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार कुछ समय के लिए लापता होने के बाद जब वो मिले तो उनकी आंखें रेत और धूल से ढकी हुई थीं. कहा जाता है कि उनका परिवार काफी गरीब था और उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे, जिस वजह से उन्होंने अपनी आंखें खो दीं. बाबा वेंगा की मौत 1996 में हो गई थी और इससे पहले उन्होंने कई बड़ी भविष्यानियां की थी. उनके बारे में कहा तो यह भी जाता है कि उनकी सभी भविष्यवाणियां (baba vanga  bhavishyavani) कहीं भी लिखी नहीं गई हैं, बल्कि उन्होंने इन भविष्यवाणियों को अपने अनुयायियों को बताया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news