UAE में एक भारतीय ने किया कुछ ऐसा काम, जमकर तारीफ कर रहे हैं लोग
Advertisement

UAE में एक भारतीय ने किया कुछ ऐसा काम, जमकर तारीफ कर रहे हैं लोग

Indians in the UAE: यूएई में भारतीय अच्छी खासी संख्या में रहते हैं और यहां की आबादी का बड़ा हिस्सा हैं. 3,420,000 से अधिक भारतीय प्रवासियों के यूएई  में रहने का अनुमान है जो संयुक्त अरब अमीरात की कुल जनसंख्या का 38 प्रतिशत से अधिक है. 

UAE में एक भारतीय ने किया कुछ ऐसा काम, जमकर तारीफ कर रहे हैं लोग

Indians in the UAE: संयुक्त अरब अमीरात में एक भारतीय की काफी सराहना हो रही है. वहां की पुलिस ने भी इस शख्स को सम्मानित भी किया है. दरअसल इस भारतीय प्रवासी को लाखों रुपये मिले थे जिसे उसने पुलिस को सौंप दिया.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक उपेंद्र नात चतुर्वेदी को एक पब्लिक प्लेस में 134,930 दिरहम (30,22,500 रुपये) कैश मिले. चतुर्वेदी ने यह कैश अल रफा पुलिस स्टेशन में जमा कर दिया.

चतुर्वेदी को दिया गया प्रशंसा प्रमाण पत्र
भारतीय प्रवासी की यह इमानदारी देख पुलिस स्टेशन के निदेशक कर्नल उमर मोहम्मद बिन हम्माद बहुत खुश हुए और उन्होंने चतुर्वेदी की जमकर तारीफ भी की. उन्होंने भारतीय प्रवासी को एक प्रशंसा प्रमाण पत्र भी दिया. चतुर्वेदी ने इस सम्मान के लिए पुलिस का आभार व्यक्त किया है.

यूएआई की पुलिस ऐसे लोगों को सम्मानित करती है जो कि खोया हुआ कैश, कीमती सामान मिलने पर उसे पुलिस को लौटा देते हैं. इससे पहले भारतीय प्रवासी तारिक खालिद महमूद ने भी ऐसा ही काम किया था. महमूद को अपनी बिल्डिंग की लिफ्ट में 10 लाख दिरहम मिले थ जिसे उन्होंने अपने पास न रखकर पुलिस को लौटा दिया था. उन्हें पुलिस ने सम्मानित किया था.

यूएई में बड़ी संख्या में रहते हैं भारतीय
बता दें यूएई में भारतीय अच्छी खासी संख्या में रहते हैं और यहां की आबादी का बड़ा हिस्सा हैं. 3,420,000 से अधिक भारतीय प्रवासियों के यूएई  में रहने का अनुमान है जो संयुक्त अरब अमीरात की कुल जनसंख्या का 38 प्रतिशत से अधिक है. भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच संबंध परंपरागत रूप से मैत्रीपूर्ण रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news