Canada: बाइक चोरी रोकने का प्लान बताने साइकिल से PC में आए थे कनाडा के नेता, पर चोरों ने इस तरह बिगाड़ा उन्हीं का प्लान
Advertisement
trendingNow11331479

Canada: बाइक चोरी रोकने का प्लान बताने साइकिल से PC में आए थे कनाडा के नेता, पर चोरों ने इस तरह बिगाड़ा उन्हीं का प्लान

Canada Politics: विन्निपेग में मेयर पद के उम्मीदवार रिक शोन चुनाव से पहले अपना मैनिफेस्टो बता रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शहर में बाइक चोरी की घटना को खत्म करने और इसके लिए साइकिल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लान को लागू करने की बात कह रहे हैं. इसी को बताने के लिए उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, लेकिन चोर इस दौरान उनकी साइकिल ले गए.

रिक शोन की यही साइकिल हुई चोरी

Canadian Politician Cycle Theft: कनाडा के एक नेता इन दिनों काफी चर्चा में हैं. चर्चा में रहने की वजह राजनीति या उनकी कोई उपलब्धि नहीं है. दरअसल, यह नेता अपने शहर में बाइक चोरी की घटना लगभग खत्म होते देखना चाहते हैं. इसे लेकर वह तमाम दावे भी कर रहे हैं. लेकर हाल ही में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि अब वह अपने दो पहिया को वापस पाने के लिए लोगों से मदद मांग रहे हैं. ये मजेदार घटना कनाडा की है.

चोरी रोकने की योजना बता रहे थे, तभी हुई वारदात

सीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, विन्निपेग में मेयर पद के उम्मीदवार रिक शोन चुनाव से पहले अपना मैनिफेस्टो बता रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शहर में बाइक चोरी की घटना को खत्म करने और इसके लिए साइकिल इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लान को लागू करने की बात कह रहे हैं. अपनी योजना पर चर्चा करने के लिए उन्होंने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. इसमें शामिल होने के लिए वह साइकल से आए, लेकिन 90 मिनट बाद जब वह पीसी खत्म कर दोपहर में बाहर निकले तो बाहर खड़ी उनकी साइकिल गायब थी.

 

सोशल मीडिया पर शेयर किया फोटो

रिक शोन ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों से मदद मांगी. उन्होंने साइकिल की फोटो शेयर करते हुए लिखा, “अगर कोई मेरी नारंगी साइकल रॉसिन को देखता है और इसकी सूचना दे. वह उस व्यक्ति से इस साइकिल को वापस चाहते हैं जिसने अभी-अभी इसे चुराया है.” “उन्होंने पत्रकारों से कहा, मैं बहुत बेवकूफ महसूस कर रहा हूं. मैं दो मिनट के लिए अंदर था और इसी दौरान किसी ने मेरी साइकिल चोरी कर ली.” पत्रकारों से उन्होंने बताया कि पीसी में वह साइकल से ही आए थे और साइकल को केबल के माध्यम से ट्रक रैक पर बंद करने के बाद अंदर आए थे. इस दौरान किसी ने उनकी साइकिल चोरी कर ली. उन्होंने यह भी कहा कि वह चोरी को कम करने के प्रयास में शहर की बाइक को कनाडा के व्यापक बाइक पंजीकरण नेटवर्क में एकीकृत करना चाहते हैं. शोने ने प्रेस को बताया कि लगभग 27 वर्षों में किसी ने उसकी बाइक या साइकिल नहीं चुराई थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news