Lottery prize: इस शख्‍स की राय पर खरीदा टिकट, पहली बार में लग गई 40 करोड़ रुपये की लॉटरी! छलके आंसू
Advertisement

Lottery prize: इस शख्‍स की राय पर खरीदा टिकट, पहली बार में लग गई 40 करोड़ रुपये की लॉटरी! छलके आंसू

Canadian Younger Millionaire: इस लड़की की किस्‍मत के बारे में आप क्‍या कहेंगे. उसने पहली बार लॉटरी का टिकट खरीदा और उसी लॉटरी से उसकी किस्‍मत चमक गई. उसे 48 मिलियन डॉलर यानी लगभग 40 करोड़ रुपये का जैकपॉट लग गया. आइए जानते हैं इसके बारे में. 

फाइल फोटो

Juliette Lamour: कनाडा की एक यंग लड़की जिसकी उम्र महज 18 साल है. उसने पहली बार लॉटरी का टिकट खरीदा और उसमें ही उसे लगभग 40 करोड़ रुपये का जैकपॉट लग गया. दुनिया में बेहद ही भाग्‍यशाली लोगों के साथ ही ऐसा होता है. जैसे ही एसे पता चला कि उसका जैकपॉट लग गया है. वह खुशी के मारे झूम उठी और उसकी आंखों से खुशी के आंसू छलक गए. उसने अभी से बता दिया है कि वह इस पैसों का क्‍या करने वाली है. आइए जानते हैं उसने किस की राय से लॉटरी का टिकट खरीदा था?

लॉटरी टिकट खरीदने का सुझाव किसने दिया? 

जूलियट ने खुद बताया कि जब वह लॉटरी का टिकट खरीदने के लिए स्टोर जा रही थी, तो उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी, फिर उसने टिकट खरीदने के लिए पिता को फोन लगाया. उन्‍होंने कहा कि LOTTO 6/49 क्विक पिक टिकट खरीद लीजिए. वे कहती हैं कि उसे यकीन ही नहीं है कि पहली बार में ही उसे गोल्ड बॉल जैकपॉट लग गया. स्टोर वाले बताते हैं कि 18 साल के बच्‍चे पहले भी जैकपॉट जीत चुके हैं, लेकिन फिर भी जूलियट उनमें सबसे कम उम्र की हैं.

आ गए खुशी के आंसू

जूलियट बताती हैं कि जैसे ही उन्‍हें पता चला कि लॉटरी में उनका नाम आया है, वह खुशी से झूम गई और आंखों से खुशी के आंसू आ गए. आप जानते ही होंगे ज्‍यादातर लोग जैकपॉट और लॉटरी से जो पैसा जीतते हैं. वे उसका सही ढंग से इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं, लेकिन जूलियट के साथ शायद ऐसा नहीं होगा क्‍योंकि उनके पापा फाइनेंशियल प्लानर हैं और वे इस पैसे का सही ढंग से इस्तेमाल कर लेंगे. वे कहती हैं कि उन्‍होंने इस रकम को निवेश करने के बारे में भी प्‍लानिंग कर ली है. 

दुनिया को करना है एक्‍सप्‍लोर 

लॉटरी जीतने के बाद जूलियट ने बताया है कि वह अभी स्कूल में पढ़ाई कर रही हैं और पढ़ाई पूरी हो जाने के बाद उनका सपना है कि वह अपने परिवार के साथ घूमना चाहती हैं. वे कहती हैं कि वह दुनिया की सैर करना चाहती हैं. वे अलग-अलग देशों में जाकर वहां के इतिहास और कल्चर को जानना चाहती हैं. वहां के खान-पान और भाषाओं को समझना चाहती हैं. उनका कहना है कि पैसे से आपकी पहचान नहीं बनती है, बल्की आप आपके काम से ही पहचाने जाते हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news