Advertisement
photoDetails1hindi

Health Tips: रात में करें नमक के पानी से कुल्ला, मुंह की इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

नमक के पानी से कुल्ला काफी लाभदायक होता है. वहीं क्या आपको पता है कि नमक के पानी से कुल्ला करने से मुंह जुड़ी कई समस्याएं भी आसानी से दूर हो सकती हैं?

1/5

रात में नमक के पानी से कुल्ला करने से खांसी की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. ऐसे में खांसी होने पर आप नमक के पानी से कुल्ला कर सकते हैं.

 

2/5

रात में नमक के पानी से कुल्ला करने से आपको दांत के दर्द से छुटकारा मिलता है. इसलिए अगर आप दांत के दर्द से परेशान हैं तो रात में सोने से पहले नमक के पानी कुल्ला करें.

 

3/5

रात को सोने से पहले नमक के पानी से कुल्ला करने से मुंह के छालों को ठीक करने में मदद मिलती है.और आपको मुंह के छालों से छुटकारा मिलता है.

 

4/5

नमक के पानी से कुल्ला करने से गले में दर्द से राहत मिलती है. वहीं अगर आप रोजाना रात में सोने से पहले नमक के पानी से कुल्ला करते हैं तो गले में खराश नहीं होती है.

 

5/5

नमक के पानी से कुल्ला करने से सांस की बदबू से राहत मिल सकती है.इस नेचुरल तरीके से मुंद की बदबू आसानी से दूर कर सकते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़