Advertisement
photoDetails1hindi

Fruits For Skin: डाइट में शामिल करें ये फ्रूट्स, 40 के बाद भी दिखेंगी Shilpa Shetty की तरह जवां

Anti Aging Fruits: खानपान का असर चेहरे पर साफ दिखाई देता है. अनहेल्दी चीजें खाने से स्किन (Skin) खराब होने लगती है. जो लोग ज्यादा तेल और मसालेदार चीजें खाते हैं उन्हें पिंपल्स और रिंकल्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स ज्यादा होती हैं. अगर आप इन दिक्कतों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो कुछ फ्रूट्स को अपनी डाइट का हिस्सा बनाना फायदेमंद साबित हो सकता है. फ्रूट्स में मौजूद एंटी एजिंग गुण चेहरे से झुर्रियों को गायब कर देंगे, जिससे आपका चेहरा जवां नजर आएगा. 

जामुन

1/5
जामुन

जामुन में मौजूद गुण स्किन की खूबसूरती बढ़ाने का काम करते हैं. जामुन में विटामिन सी, विटामिन ई और पोटैशियम जैसे पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. ये न्यूट्रिएंट्स स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करते हैं. 

पपीता

2/5
पपीता

पपीता स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. इसका इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में भी किया जाता है. पपीता खाने से बॉडी डिटॉक्स होती है और झुर्रियों और पिंपल्स की परेशानी दूर हो जाती है.

संतरा

3/5
संतरा

संतरे में मौजूद गुण स्किन को फायदा पहुंचाते हैं. इसमें विटामिन सी, एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. ये एंटी एजिंग का काम करता है और स्किन को जवां बनाए रखने में मदद करता है.

स्ट्रॉबेरी

4/5
स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी खाना स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है. इसमें एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो झुर्रियों को दूर करने का काम करते हैं. स्ट्रॉबेरी एंटी ऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी से भरपूर होता है और स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने का काम करता है.

सेब

5/5
सेब

सेब स्किन को टाइट और ग्लोइंग बनाने का काम करता है. इसमें विटामिन सी मौजूद होता है, जो टैनिंग और सनबर्न की दिक्कत से छुटकारा दिलाता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़