How To Get Spotless Skin: चेहरे के दाग-धब्बों को कुछ ही दिनों में गायब कर देती है ये एक चीज, बस इस तरह लगाएं
Advertisement

How To Get Spotless Skin: चेहरे के दाग-धब्बों को कुछ ही दिनों में गायब कर देती है ये एक चीज, बस इस तरह लगाएं

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए चावल के आटे से बने फेस पैक्स लेकर आए हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की गंदगी को पूरे तरह से हटाने में मदद मिलती है. 

 

How To Get Spotless Skin: चेहरे के दाग-धब्बों को कुछ ही दिनों में गायब कर देती है ये एक चीज, बस इस तरह लगाएं

Rice Flour Face Packs: हर कोई बेदाग और निखरी त्वचा का मालिक बनने की चाहत रखता है. ऐसे में आप अपनी स्किन को मेंटेन रखने के लिए कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स, पार्लर या ट्रीटमेंट्स का सहारा लेते हैं. लेकिन ये मंहगे होने के साथ-साथ केमिकल से भरपूर भी होते हैं जिनसे आपको मन चाहे रिजल्ट नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए चावल के आटे से बने फेस पैक्स लेकर आए हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की गंदगी को पूरे तरह से हटाने में मदद मिलती है. इससे आपको बेदाग, निखरी और जवां त्वचा पाने में मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं चमकदार त्वचा के लिए (Rice Flour Face Packs) चावल के आटे के फेस पैक्स कैसे बनाएं....

चावल के आटे के फेस पैक्स (Rice Flour Face Packs) 

टमाटर और चावल का आटा

इसके लिए आप एक बाउल में एक चम्मच चावल का आटा, एक टमाटर का रस और एक चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर मिला लें. फिर आप तैयार फेस पैक (Face Pack) को मोटी परत बनाते हुए चेहरे पर लगाएं. इसके बाद आप इसको लगभग 15 से 20 मिनट बाद धो लें. इससे आपकी स्किन में निखार आता है. 

ओट्स और चावल का आटा 

इसके लिए आप एक बाउल में एक चम्मच चावल का आटा, 1 चम्मच पिसा हुआ ओट्स डालें. इसके साथ ही आप इसमें एक चम्मच शहद और 2 चम्मच दूध डालकर मिला लें. फिर आप इस फेस पैक को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर करीब 20 मिनट बाद चेहरा धो लें. इस फेस पैक के इस्तेमाल से आपकी स्किन की डीप क्लीनिंग होती है. साथ ही आपके ग्लोइंग स्किन पाने में भी मदद मिलती है. 

एलोवेरा और चावल का आटा 

इसके लिए आप एक बाउल में बराबर मात्रा में चावल का आटा, एलोवेरा जेल और शहद (Honey) डालकर मिला लें. फिर आप तैयार फेस पैक को चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें. इसके बाद आप इसको करीब 20 से 25 मिनट तक लगाकर हल्के हाथों से रगड़ते हुए साफ कर लें. इससे चेहरे के दाग-धब्बों को को दूर करने में मदद मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news