Weight Loss: बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये जूस, Sara Ali Khan जैसा हो जाएगा फिगर
Advertisement
trendingNow11519431

Weight Loss: बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये जूस, Sara Ali Khan जैसा हो जाएगा फिगर

Weight Loss Tips: वजन कम करने में कुछ घरेलू नुस्खे बेहद कारगर साबित हो सकते हैं. कुछ हरी सब्जियों को जूस को पीकर आसानी से वजन कम किया जा सकता है. 

वजन कम करने के तरीके

Belly Fat Burn: पतली कमर का शौक तो हर लड़की को होता है. लेकिन ऐसा फिगर पाना आसान नहीं. लोग सोचते हैं कि इसके लिए जिम में एक्सरसाइज या फिर स्ट्रिक्ट डाइट की जरूरत होती है. हम कुछ घरेलू नस्खों से भी आसानी से वजन कम कर सकते हैं. वजन कम करने के लिए कुछ सब्जियों और फलों के जूस को पीना बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. बेली फैट कम करना है तो कुछ जूस को अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. 

खीरा और कीवी

खीरा और कीवी वजन कम करने में मदद करते हैं. खीरा और कीवी को मिलाकर जूस पीने से बेली फैट तेजी से कम होता है. इसमें विटामिन सी पाया जाता है. खीरा और कीवी का जूस इम्यूनिटी बढ़ाने का काम भी करता है. 

आंवला जूस

आंवला वजन कम करने में फायदेमंद है. इसमें विटामिन सी और फाइबर भरपूर मात्रा में मौजूद होते हैं. ये जूस वजन कम करने में मदद करता है. आंवले का जूस पीने से मेटाबॉलिज्म बेहतर होता है. इससे कैलोरी तेजी से बर्न होती है. आंवले का जूस पीने से वजन तेजी से कम होता है. 

लौकी का जूस

लौकी का जूस मेटाबॉलिज्म बढ़ाने का काम करता है. लौकी के जूस में मौजूद पेषक तत्व वजन घटाने में मदद करते हैं. लौकी का जूस पीने से बेली फैट आसानी से कम हो जाता है. 

पालक और केल का जूस

पालक और केल दोनों ही लो कैलोरी वाली चीजें हैं. इनमें फाइबर भी कम मात्रा में मौजूद होता है. ये फैट बर्न करने में मदद करते हैं. पालक और केल को मिलाकर जूस बनाएं, इसमें पानी मिलाकर पी सकते हैं. 

गोभी का जूस

गोभी पोषक तत्वों से भरपूर होती है. गोभी में मौजूद विटामिन और मिनरल्स सेहत के लिए फायदेमंद हैं. ये शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करते हैं. पत्तागोभी का जूस पीने से वजन तेजी से कम होता है. इसका सूप भी वजन कम करने में फायदेंद है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news