Egg: अंडे के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, बिगड़ सकती है सेहत
Advertisement

Egg: अंडे के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, बिगड़ सकती है सेहत

Food Combination With Eggs: अंडे का सेवन ज्यादातर लोग करते हैं. ऐसे में आपको कुछ चीजों का सेवन अंडे के साथ करने से बचना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे अंडे का सेवन किन चीजों के साथ नहीं करना चाहिए?
 

Egg: अंडे के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, बिगड़ सकती है सेहत

Bad Food Combination With Eggs: अंडे का सेवन ज्यादातर लोग करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि प्रोटीन से भरपूर अंडा ना सिर्फ मांसपेशियों को मजबूत बनाता है. बल्कि हार्ट फंक्शन को भी सपोर्ट करता है.बता दें अंडे में प्रोटीन, विटामिन और फाइबर मौजूद होते हैं.इसका सेवन करने से व्यक्ति के शरीर में एनर्जी बनी रहती है और इम्यूनिटी भी बूस्ट रहती है. लेकिन अगर आप अंडे का सही से सेवन नहीं करते हैं तो आपको कई समस्याएं हो सकती है. ऐसे में आपको कुछ चीजों का सेवन अंडे के साथ करने से बचना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे अंडे का सेवन किन चीजों के साथ नहीं करना चाहिए?
अंडे के साथ नहीं खाने चाहिए यह फूड्स-
सोया दूध (soy milk
)-
सोया दूध प्लांट बेस्ड प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स है. जिसका सेवन अंडे के साथ भूलकर भी नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि  यह दोनों चीजें एक साथ खाने से शरीर में प्रोटीन तेजी से बढ़ती है . और आपको कई सेहत से जुड़े कई समस्याएं हो सकती हैं इसलिए इन दोनों का सेवन एक साथ करने से बचना चाहिए.
अंडा और नींबू (Egg and Lemon)
ज्यादातर लोग खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए नींबू का सेवन करते हैं. लेकिन अंडे के साथ नींबू का सेवन करना हानिकारक हो सकता है. इसका सेवन करने से आपको हार्ट से जुड़ी बीमारी हो सकीत है इसलिए इनका सेवन करने से बचना चाहिए.

चाय (Tea)
चाय के साथ अंडा कभी नहीं खाना चाहिए.क्योंकि यह फूड कॉम्बिनेशन कब्ज, गैस और एसिडिटी का कारण बन सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि अंडे को चाय के साथ खाने से शरीर में प्रोटीन की मात्रा बढ़ सकती है. इसलिए इन दोनों का सेवन एक साथ करने से बचना चाहिए.
केला (banana)
अंडे और केले का फूड कॉम्बिनेशन पेट के लिए नुकसानदायक हो सकता है.ऐसा इसलिए क्योंकि यह दोनों चीजें एक साथ पचने में अधिक समय लेती हैं. इसलिए दोनों को एक साथ खाने से बचना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news