Glowing Skin Tips: इन स्किनकेयर नियमों को करेंगी फॉलो, तो हर कोई पूछेगा- क्या है आपके ग्लोइंग स्किन का राज!
Advertisement
trendingNow11660446

Glowing Skin Tips: इन स्किनकेयर नियमों को करेंगी फॉलो, तो हर कोई पूछेगा- क्या है आपके ग्लोइंग स्किन का राज!

Glowing Skincare Routine: एक प्रभावी रूटीन और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाकर आप अपनी स्किन को चमकदार और खूबसूरत बना सकती हैं. गर्मियों में स्किन की खास देखभाल करनी पड़ती है. यहां जानें स्किन केयर से जुड़ी सभी बातें... 

 

Glowing Skin Tips: इन स्किनकेयर नियमों को करेंगी फॉलो, तो हर कोई पूछेगा- क्या है आपके ग्लोइंग स्किन का राज!

Glowing Skincare Routine: अधिकतर महिलाएं चमकती हुई फ्लॉलेस स्किन के लिए हर तरह के उपाय करती हैं. साथ ही महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं. स्किन विशेषज्ञों का मानना है कि स्किन केयर नियमों का पालन करके खूबसूरत त्वचा पाई जा सकती है. वहीं गर्मियों के मौसम में स्किन की खास देखभाल करनी पड़ती है. त्वचा को तेज धूप, हवा के थपेड़ों से बचाना होता है, क्योंकि चिलचिलाती धूप में निकलने से त्वचा जल जाती है. 

हालांकि बढ़ती उम्र के साथ भी स्किन की देखभाल करनी पड़ती है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए किस तरह की स्किन केयर रूटीन फॉलो करना जरूरी है...

1. हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि त्वचा को अच्छी तरह से साफ करना बहुत जरूरी होता है. इसलिए, दिन में कम से कम दो बार अपनी त्वचा को साफ पानी से धोएं. अगर आप त्वचा पर रूखापन महसूस हो, तो दिन में दो बार चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाएं.

2. गर्मियों में तेज धूप में बाहर निकलने से पहले किसी अच्छे सनस्क्रीन का उपयोग करें. यह आपकी त्वचा को सूर्य की किरणों से होने वाले नुकसान से बचाएगा.

3. अपनी बॉडी को हाइड्रेटेड रखना बहुत जरूरी होता है, ताकि आपकी त्वचा भी स्वस्थ रहे. इसलिए, रोजाना कम से कम 8-10 ग्लास पानी पीने का प्रयास करें.

4. अपनी त्वचा के लिए उचित उत्पादों का चयन करना बहुत आवश्यक है. अपने स्किन टाइप के अनुसार उत्पादों का चयन करें जैसे ड्राई स्किन वालों के लिए उपयोगी होंगे फर्टिलाइजर और मॉइस्चराइजर जबकि ऑयली स्किन वालों के लिए अल्कोहल नहीं रखना चाहिए.

5. स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए सही खान-पान बहुत जरूरी होता है. आपको अपनी डाइट में प्रोटीन, विटामिन, मिनरल और अधिक पानी को शामिल करना चाहिए.

6. अधिक स्ट्रेस से आपकी त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसलिए, स्ट्रेस को कम करने के लिए आप योग, मेडिटेशन और अन्य ध्यान तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news