Glowing Skin: चाहिए बेदाग और निखरी त्वचा? तो आलू का इन 3 तरह से इस्तेमाल करके देखें
Advertisement

Glowing Skin: चाहिए बेदाग और निखरी त्वचा? तो आलू का इन 3 तरह से इस्तेमाल करके देखें

Skin Care tips: आज हम आपके लिए निखरी त्वचा के लिए आलू के फेस पैक्स लेकर आए हैं. फेस पर आलू का सही इस्तेमाल करने से आपके दाग-धब्बे हल्के होने लगते हैं. वहीं आलू आपके रिंकल्स और फाइन लाइन्स को भी कम करने में मददगार है. 

 

Glowing Skin: चाहिए बेदाग और निखरी त्वचा? तो आलू का इन 3 तरह से इस्तेमाल करके देखें

Potato Face Packs for Glowing Skin: आलू एक ऐसी सब्जी है जिससे बनी डिशेज खूब पसंद की जाती हैं. इसलिए आलू को डाइट में कई तरीकों से शामिल किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं आलू आपकी स्किन को ढेरों लाभ प्रदान कर सकता है? अगर नहीं तो आज हम आपके लिए निखरी त्वचा के लिए आलू के फेस पैक्स लेकर आए हैं. फेस पर आलू का सही इस्तेमाल करने से आपके दाग-धब्बे हल्के होने लगते हैं. वहीं आलू में एंटी-एजिंग गुण भी मौजूद होते हैं इसलिए ये आपके रिंकल्स और फाइन लाइन्स को भी कम करने में मददगार है. इतना ही नहीं आलू आपकी आंखों के नीचे पड़े डार्क सर्कल्स और पफीनेस को दूर करने में सहायक होता है, तो चलिए जानते हैं निखरी त्वचा के लिए (Potato Face Packs for Glowing Ski) आलू के फेस पैक्स कैसे बनाएं......

निखरी त्वचा के लिए आलू के फेस पैक्स (Potato Face Packs For Glowing Skin)

मुल्तानी मिट्टी और आलू
इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और आलू का रस निकालकर डालें. फिर आप इसको मिलाकर चेहरे पर करीब 15  मिनट तक लगाए. ये फेसस पैक चेहरे के एक्स्ट्रा ऑयल को हटाकर झाइयों को कम करने में मदद करता है. 

टमाटर का रस और आलू
इसके लिए आप एक बाउल में 1 चम्मच टमाटर का रस (Tomato Juice), 2 चम्मच शहद और 1 चम्मच आलू का रस डालकर मिलाएं. फिर आप इसको चेहरे पर अच्छी तरह से लगाकर करीब 10 मिनट तक रखें. इस फेस पैक से आपकी स्किन के पोर्सिस साफ हो जाते हैं जिससे आपको एक्ने की समस्या से छटुकारा मिलता है.  

शहद और आलू 
इसके लिए आप एक बाउल में 1 चम्मच आलू का रस, 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच कच्चा दूध डालकर मिलाएं. अगर आप चाहें तो इसमें कुछ बूंदे ग्लिसरिन की भी डालकर मिला सकते हैं. फिर आप इसको चेहरे पर थोड़ी देर लगाकर धोएं. इस फेस पैक को आप सप्ताह में 3 बार लगा सकते हैं. इससे आपके चेहरे की डीप सफाई होती है जिससे आपके चेहरे पर निखार आता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news