दुनिया के इस शहर की ऐसी हालत हो गई! जगह नहीं बची..टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना बना रहा शख्स
Advertisement

दुनिया के इस शहर की ऐसी हालत हो गई! जगह नहीं बची..टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना बना रहा शख्स

Toilet Seat: यह तस्वीर जो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, यह कुछ पुरानी जरूर है. लेकिन यह शहर की दास्तां बताने के लिए काफी है. हालांकि इस तस्वीर का एक पक्ष दूसरा भी है इसकी वजह से यह वायरल हुई है.

दुनिया के इस शहर की ऐसी हालत हो गई! जगह नहीं बची..टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना बना रहा शख्स

Shanghai Population: दुनिया भर में शहरीकरण इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि लोग बड़े-बड़े शहरों में ही रहना चाहते हैं. लोगों की इसी चाह के चलते शहरों में जनसंख्या इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि छोटे-छोटे कमरों में लोगों को जीवन गुजारना पड़ता है. इसी कड़ी में हाल ही में चीन के शंघाई शहर की तस्वीर वायरल हुई है जो काफी चर्चा में बनी हुई है. इस तस्वीर में एक शख्स टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना बना रहा है. आइए इसकी सच्चाई समझते हैं.

दरअसल, यह तस्वीर चीन के शंघाई शहर की है. तस्वीर कुछ पुरानी है जो हाल ही में फिर से वायरल हुई है. तस्वीर शंघाई के एक बहुत ही व्यस्त कॉलोनी की है. इस तस्वीर में दिख रहा है कि एक शख्स टॉयलेट सीट पर बैठा हुआ है और खाना बना रहा है. लेकिन इस तस्वीर की सच्चाई कुछ और थी. हां यह बात सही है कि शख्स टॉयलेट सीट पर बैठा है और खाना बना रहा है, लेकिन यह विज्ञापन की तस्वीर है. 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में कुछ समय पहले बताया था कि शंघाई की एक रियल स्टेट कंपनी ने यह विज्ञापन लॉन्च किया है. इस विज्ञापन में यह संदेश देने की कोशिश है कि आपको इतना छोटा भी घर बना कर संबंधित रियल स्टेट दे देगा. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के शंघाई जैसे शहरों में जमीन की इतनी कमी है और जनसंख्या इतनी ज्यादा है कि लोग छोटे-छोटे घरों में रहते हैं. 

शायद इसीलिए रियल स्टेट का दावा है कि कम से कम जगह में आपको पूरे घर की सुविधा दे देगा. इस तस्वीर पर सोशल मीडिया पर लोग मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ यूजर्स का मानना है यह तस्वीर भले ही विज्ञापन की तस्वीर है, लेकिन शंघाई जैसे शहरों में आज ऐसी ही हालत बन गई है और लोग छोटे-छोटे कमरों में अपना जीवन बिताने के लिए मजबूर हैं. एक यूजर ने तो यह भी दावा किया कि विज्ञापन वाली तस्वीर की हालत शंघाई की रियल लाइफ में भी है.

Trending news