Budget 2023: निर्मला सीतारमण ने बजट स्पीच के बीच मांगी माफी! जानिए क्यों कहने लगीं Sorry...Sorry!
Advertisement

Budget 2023: निर्मला सीतारमण ने बजट स्पीच के बीच मांगी माफी! जानिए क्यों कहने लगीं Sorry...Sorry!

India Budget 2023 News: केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) 5वीं बार संसद में बजट पेश कर रही हैं और पहली बार ऐसा हुआ है कि उन्हें संसद में मौजूद लोगों से मांफी मांगनी पड़ी है. जानिए क्या है पूरा वाकया...

फाइल फोटो

Nirmala Sitharaman Budget 2023: केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) अब तक 5 बार संसद में बजट में पेश कर चुकी है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि जब उन्हें बजट स्पीच (Budget Speech 2023) के बीच लोगों से सॉरी बोलना पड़ा है. बजट (Budget 2023) पेश करते हुए निर्मला सीतारमण स्क्रैप पॉलिसी के बारे में बता रही थीं. इस बीच संसद में मौजूद सभी लोग हंसने लगे. तभी वित्तमंत्री को गलती का एहसास हुआ कि वह ओल्ड पॉल्यूटेड व्हीकल (Old Polluted Vehicle) को ओल्ड पॉलिटिकल व्हीकल बोल गईं हैं. इसके बाद उन्होंने मुस्कुराते इस गलती के लिए माफी मांगी और सॉरी...सॉरी कहने लगीं.

तालियों की आवाज से गूंज उठी संसद

बजट पेश करने के दौरान एक ऐसा वक्त आया जब पूरी संसद तालियों के आवाज से गूंज उठी. बजट स्पीच में जब टैक्स स्लैब (New Tax Slab) में बदलाव की बात आई कि अब सात लाख तक की आय वालों को कोई भी टैक्स नहीं देना होगा. इस पर संसद में जमकर तालियां बजीं और 1 घंटे 27 मिनट के भाषण में मोदी-मोदी, भारत जोड़ों के नारे भी खूब लगे. इस बार का बजट पूरी तरह से डिजिटली पढ़ा गया यानी की इसे कागज के बजाय लाल रंग के टैब के जरिए सबके सामने पेश किया गया.

मिडिल क्लास को मिला बड़ा तोहफा

इस साल के बजट से टैक्सधारकों ने थोड़ी राहत की सांस ली है. खासकर इससे मिडिल क्लास (Budget 2023 for Middle Class) लोगों को बड़ी राहत मिलेगी है क्योंकि अब 7 लाख रुपये की इनकम तक किसी को कोई टैक्स (Income Tax) नहीं देना होगा जो कि पहले 5 लाख हुआ करता था. टैक्स स्लैब की सीमा को बढ़ाने को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला स्वागत करने के लायक है. विपक्ष के नेता शशि थरूर ने भी कहा की इस बजट में सब कुछ नकारात्मक नहीं है, कुछ चीजें काफी अच्छी हैं लेकिन मनरेगा को लेकर बड़ा कटाव किया गया है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news