छोटी सी उम्र में लड़की ने 13 बड़ी कंपनी की नौकरी को ठुकराया, फिर यूं कमाने लगी 20 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11825778

छोटी सी उम्र में लड़की ने 13 बड़ी कंपनी की नौकरी को ठुकराया, फिर यूं कमाने लगी 20 लाख रुपये

Job Rejects: 21 वर्षीय रीति कुमारी को टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो सहित 13 कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिले, जिनमें से एक कंपनी ने उन्हें 17 लाख रुपये प्रति वर्ष वेतन की पेशकश की.

 

छोटी सी उम्र में लड़की ने 13 बड़ी कंपनी की नौकरी को ठुकराया, फिर यूं कमाने लगी 20 लाख रुपये

Job Internship: बेंगलुरु की एक टेक एक्सपर्ट की कहानी बताती है कि कैसे उसने कुल 13 कंपनियों से नौकरी की ऑफर को रिजेक्ट कर दिया. 21 वर्षीय रीति कुमारी को टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो सहित 13 कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिले, जिनमें से एक कंपनी ने उन्हें 17 लाख रुपये प्रति वर्ष वेतन की पेशकश की. हालांकि, उसने अपने दिल की सुनी और इसके बजाय इंटर्नशिप ली. इस बात को एक साल से थोड़ा अधिक समय हो गया है और अब रीति प्रति वर्ष 20 लाख रुपये से अधिक कमाती हैं.

छोटी सी उम्र में 20 लाख का मिला पैकेज

रीति ने न्यूज मीडिया से बात करते हुए बताया कि कैसे बाकी ऑफर आकर्षक थे और उनका परिवार वास्तव में चाहता था कि वह उनमें से एक को स्वीकार कर लें. हालांकि, रीति को उसकी बहन ने अपने मन की बात मानने के लिए प्रेरित किया, यही वजह है कि उसने आखिर में वॉलमार्ट को चुना. इंटर्नशिप की अवधि छह महीने थी. इसके साथ ही उन्हें 85,000 रुपये का वजीफा देने का वादा किया गया था. उन्होंने बताया, "जब मुझे वॉलमार्ट इंटर्नशिप का प्रस्ताव मिला तो मैं खुश थी, मैं इसमें शामिल होने पर दृढ़ थी. इसलिए भी क्योंकि इंटर्नशिप भी छह महीने में खत्म हो जाएगी." रीति ने कहा कि यह उनके लिए एक कठिन फैसला था.

कुछ ऐसी ही थी इस शख्स की कहानी

इस बीच बेंगलुरु के एक फाइनेंस इंफ्लुएंसर शख्स शरण हेगड़े, जो इंस्टाग्राम पर फाइनेंस विद शरण के नाम से लोकप्रिय हैं, उन्होंने अपने सफर के बारे में बात की. हाल ही में एक पोस्ट में शरण ने कहा कि कॉमन एडमिशन टेस्ट में 98 प्रतिशत अंक अर्जित करने के बावजूद, उन्हें तीन साल पहले भारतीय प्रबंधन संस्थान-बैंगलोर (कैट) में भाग लेने का अपना सपना छोड़ना पड़ा. प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश के लिए अस्वीकार किए जाने के बाद, शरण हेगड़े ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी डिग्री पूरी करने का निर्णय लिया. हालांकि उन्हें कोलंबिया विश्वविद्यालय में स्वीकार कर लिया गया था, लेकिन कंटेंट क्रिएशन में अपना करियर बनाने के लिए उन्होंने इसे छोड़ दिया.

Trending news