ऑनलाइन दूल्हा खोज रही थी लड़की, एक शख्स इतने लाख रुपये का लगाने वाला था चपत! लेकिन यूं पलटा पासा
Advertisement

ऑनलाइन दूल्हा खोज रही थी लड़की, एक शख्स इतने लाख रुपये का लगाने वाला था चपत! लेकिन यूं पलटा पासा

Online Groom On Matrimonial Site: एक व्यक्ति ने मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर उससे संपर्क किया और उसकी प्रोफाइल में रुचि दिखाई, तो उसने धोखा देने के मकसद से उसे बताया कि वह एक कंपनी के लिए फ्रीलांसर है जो लोगों को कनाडा जाने में मदद करती है.

 

ऑनलाइन दूल्हा खोज रही थी लड़की, एक शख्स इतने लाख रुपये का लगाने वाला था चपत! लेकिन यूं पलटा पासा

Matrimonial Fraud: सोशल मीडिया वेबसाइट रेडिट पर एक महिला ने हाल ही में दावा किया कि एक व्यक्ति ने मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial Scam) पर उससे संपर्क किया ताकि वह अपने बिजनेस को बढ़ावा दे सके और एक सुटेबल कस्टमर ढूंढ सके. जब से यह घटना स्टोरी-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई, यह वायरल हो गई. पोस्ट को रेडिट यूजर 'ohjugnii' के नाम से शेयर किया था. वह बताना शुरू करती है कि वह कुछ समय से शादी डॉट कॉम पर है और उसका एक प्रीमियम अकाउंट है जो प्लेटफॉर्म पर अन्य प्रीमियम मेंबर्स को उसके फोन नंबर तक पहुंचने की अनुमति देता है. अपनी प्रोफाइल में, उसने यह भी बताया कि वह कनाडा जाना चाहती है.

दूल्हा खोजने के चक्कर फंसने वाली थी लड़की

जब एक व्यक्ति ने मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर उससे संपर्क किया और उसकी प्रोफाइल में रुचि दिखाई, तो उसने धोखा देने के मकसद से उसे बताया कि वह एक कंपनी के लिए फ्रीलांसर है जो लोगों को कनाडा जाने में मदद करती है. तभी महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. रेडिट यूजर ने पोस्ट में लिखा, "तभी मुझे एहसास हुआ कि उसने प्रोफाइल सिर्फ यह पता लगाने के लिए बनाई थी कि क्या वह अपनी फर्म के लिए संभावित कस्टमर की तलाश कर रहा है. मैं जानना चाहता था कि वे क्या कर सकते हैं."

सही समय पर धोखे से बच निकली लड़की

उन्होंने आगे कहा, "उसने मुझे अपनी कंसल्टेंसी फर्म से संपर्क कराया और वहां की महिला ने मुझे बताया कि वह उसका जूनियर है. इमिग्रेशन के बारे में उसने कहा कि मैं सिर्फ 45 लाख का भुगतान कर सकती हूं और अपने पीआर के लिए एडिशनल प्वाइंट प्राप्त कर सकती हूं. इतने में कहीं प्लॉट ही ले लूं शहर के बाहर. फिर भी, मैंने उससे कहा कि मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकती और उन दोनों को ब्लॉक कर दिया. कुछ लोग ऐप पर नौकरी और पैकेज ढूंढ रहे हैं , कुछ संभावित ग्राहकों के लिए."

Trending news