इंग्लिश टीचर बन गई भिखारी! लड़के के पूछा- ऐसा क्यों करती हो; तो उसने सुनाई दर्दनाक कहानी
Advertisement
trendingNow11872785

इंग्लिश टीचर बन गई भिखारी! लड़के के पूछा- ऐसा क्यों करती हो; तो उसने सुनाई दर्दनाक कहानी

English Teacher Become Begger: एक कंटेंट क्रिएटर ने मर्लिन नाम की एक महिला की जीवन कहानी शेयर की. वह अच्छी अंग्रेजी बोल सकती थी और उसने कहा कि वह म्यांमार के बर्मा से है. वह वहां एक शिक्षिका हुआ करती थीं और अंग्रेजी, गणित और तमिल जैसे विषय पढ़ाती थीं, लेकिन...

 

इंग्लिश टीचर बन गई भिखारी! लड़के के पूछा- ऐसा क्यों करती हो; तो उसने सुनाई दर्दनाक कहानी

English Teacher: भारत एक ऐसा देश है जहां हमें हर तरह के व्यक्ति मिल जाएंगे, जो अपने जीवन की कठिनाइयों को पार करते हुए हर दिन मुश्किल से गुजार रहे हैं. कई लोग तो पढ़े-लिखे होने के बावजूद उन्हें दो-जून की रोटी तक नसीब नहीं हो रही है. अपने ही देश में ऐसे कई उदाहरण देखे गए हैं, जबकि कुछ तो दूसरे देशों से भारत आकर गरीबी और भुखमरी का सामना कर रहे हैं. हालांकि, कई इन्फ्लुएंसर्स इनसे बात करते अपने लिए वीडियो कंटेंट बना लेते हैं लेकिन मदद के लिए कोई सामने नहीं आता. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़के ने बुजुर्ग महिला की मदद की.

इंग्लिश टीचर को बना पड़ा भिखारी

एक हालिया घटना ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान काफी आकर्षित किया है, जब चेन्नई स्थित एक कंटेंट क्रिएटर ने मर्लिन नाम की एक महिला की जीवन कहानी शेयर की. मर्लिन की कहानी दुखद और उत्साहवर्धक दोनों है. वह अच्छी अंग्रेजी बोल सकती थी और उसने कहा कि वह म्यांमार के बर्मा से है. वह वहां एक शिक्षिका हुआ करती थीं और अंग्रेजी, गणित और तमिल जैसे विषय पढ़ाती थीं, लेकिन जब उन्होंने एक भारतीय पुरुष से शादी की तो उन्हें हमेशा के लिए भारत में ही रहना पड़ा. फिर, कुछ बहुत दुखद घटना हुई. उनके पति और परिवार के अन्य सदस्यों का निधन हो गया, जिससे 81 वर्षीय महिला जीवन में अकेली रह गईं.

अब इंस्टाग्राम अकाउंट पर हैं इतने फॉलोअर्स

अपने शब्दों में उन्होंने समझाया, "हम यहां आए थे, बाद में वे सभी मर गए! इसलिए मुझे अपने लिए पेट भरना होगा. मैं सिर्फ भीख मांगती हूं." ये शब्द सुनने वालों के दिलों को छू जाते हैं. मर्लिन से बातचीत के बाद इंफ्लुएंसर ने वादा किया कि आपको डेली एक वीडियो बनाना है और उसके बदले मैं आपको पैसे दूंगा. आप भीख मत मांगना. इंफ्लुएंसर मोहम्मद आशिक ने बातचीत के वीडियो को ऑनलाइन शेयर किया. उनके सम्मान में उसने एक इंस्टाग्राम पेज बनाया, जिसका नाम 'इंग्लिश विद मर्लिन' रखा. इस पेज को जल्द ही पांच लाख 60 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए. 

 

 

इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में लिखा, "बेघर लेकिन आवाजहीन नहीं और सड़कों से ज्ञान साझा कर रहे हैं!" मर्लिन दर्शकों को बुनियादी अंग्रेजी सिखाने के लिए इस मंच का उपयोग करती है. एक कैप्शन में, मोहम्मद आशिक ने उनका परिचय इस प्रकार दिया, "@englishwithmerlin, जो हमारे इंस्टाग्राम अंग्रेजी शिक्षक बनने जा रहे हैं, जो जीवन भर सीखने से ज्ञान और कहानियां शेयर करेंगे." 

Trending news