Travel: Valentine Week पर पार्टनर के साथ करें इन जगहों की सैर, यादगार बन जाएगा सफर
Advertisement

Travel: Valentine Week पर पार्टनर के साथ करें इन जगहों की सैर, यादगार बन जाएगा सफर

Travels Plan: फरवरी महीने काे यादगार बनाने के लिए आप हिल स्टेशंस में या फिर बीचेज की तरफ जा सकते है. इन दिनाें यहां के नजारे आपकी ट्रिप काे यादगार बना देंगे.

अंडमान निकाेबार

Valentine Day Plan: फरवरी का महीना रोमांस और प्यार के लिए जाना जाता है. 'वैलेंटाइन डे वीक' शुरू होते ही लोग अपने लाइफ पार्टनर के साथ अलग अलग अंदाज में रोमांस करना पसंद करते हैं. अगर आप भी अपने 'वैलेंटाइन डे' को कुछ खास बनाना चाहते हैं तो कुछ बेहतरीन ट्रैवल डेस्टिनेशन को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. ऐसी ठंड में ज्यादातर लोग समंदर किनार जाना पसंद करते हैं. वहीं कुछ लोगों को हिल स्टेशन अट्रैक्ट करता, जहां पर बर्फबारी हो रही होती है. ऐसे में सभी लोग अपने इस प्लान को खूबसूरत बनाने की कोशिश करते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां पर आप अपने हॉलीडे को यादगार बना सकते हैं.

बुला रहा है अंडमान निकोबार 

ठंड के मौसम अधिकतर लोग अपने लाइफ पार्टनर के साथ समुद्री इलाकों की तरफ जाना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में आप अंडमान निकोबार का प्लान बना सकते हैं. यहां पर बीचेज का शानदार सीन आपके मन को लुभाएगा. वहीं यहां एडवेंचर एक्टिविटी और सनसेट का रोमांटिक नजारा आपको देखने को मिलेगा. यहां पर भारी संख्या में पर्यटक 'वैलेंटाइन वीक' के मौके पर पहुंचते हैं.

fallback

उदयपुर में मिलेगी रॉयल फीलिंग

अगर आपको शाही अंदाज में वैलेंटाइन डे वीक को मनाना है तो आपके लिए उदयपुर, राजस्थान जैसी जगह है. सबसे बेहतर आपको दिखेगा यहां पर राजा महाराजाओं के आलीशान किले जो देखने लायक हैं. साथ ही साथ रेगिस्तान और लोकल की मार्केट भी आपको पसंद आएगी. जो आपकी ट्रिप में चार चांद लगा सकती है.
 

fallback

महाराष्ट्र, कर्नाटक भी जा सकते हैं

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से 263 किलोमीटर दूर महाबलेश्वर की खूबसूरती देखकर आप भी वहां के दीवाने हो जाएंगे. यहां का खूबसूरत पहाड़ी इलाका कपल्स के लिए सबसे अच्छी जगह माना गया है. यहां पर रिमझिम बारिश आपके ट्रिप को और भी ज्यादा बेहतरीन बना सकती है. यहां घूमने का सबसे अच्छा महीना फरवरी और मार्च का माना जाता है. इसके अलावा इस महीने में कपल्स कर्नाटक के चिकमंगलूर भी जा सकते हैं. यहां पर पहाड़ियों और झरनों का दीदार आपकी ट्रिप को खूबसूरत बनाएगा.

पुदुच्चेरी और मेघालय की हरियाली से होगा मन खुश

अहप आप हरियाली जैसे खूबसूरत पहाड़ियां देखना चाहते हैं तो आप मेघालय की ट्रिप कर सकते हैं. मेघालय की पहाड़ियों से गिरते झरने, घने जंगल देखकर आपको सुकून मिलेगा. वहीं पांडुचेरी में चारों तरफ हरियाली आपके मन को प्रसन्न कर देगी और यहां के फ्रेंच कल्चर से भी आप रूबरू होंगे.

तमिलनाडु, केरल की पहाड़ियां भी आपकी ट्रिप को बना सकती हैं यादगार

तमिलनाडु की ऊटी हिल स्टेशन में इन दिनों मौसम काफी खुशनुमा रहता है. इसी तरह केरल के मुन्नार में भी पहाड़ियों पर जाकर आप अपनी ट्रिप को एक बेहतर बना सकते हैं. मुन्नार में चाय के बागान का नजारा देखकर दिल खुश हो जाता है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news