Indian Railway: शिरडी और त्रंबकेश्वर के झटपट दर्शन कराएगी वंदे भारत ट्रेन, जानें क्या है इसका रूट
Advertisement

Indian Railway: शिरडी और त्रंबकेश्वर के झटपट दर्शन कराएगी वंदे भारत ट्रेन, जानें क्या है इसका रूट

Indian Railway: मुंबई से साईंनगर शिरडी को चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस हफ्ते में 6 दिन चलती है. मंगलवार को इस ट्रेन का संचालन बंद रहता है. यह ट्रेन दादर, ठाणे और नासिक रोड पर ठहरती है. ये ट्रेन 64 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलती है.

वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat: यदि आप शिरडी और त्रंबकेश्वर के दर्शन करना चाहते हैं तो सबसे अच्छी ट्रेन आपको वंदे भारत मिलेगी. इस ट्रेन से जाने में आपका समय काफी बचेगा. मुंबई शिरडी रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन लोगों के लिए काफी सुविधाजनक साबित हो रही है. क्योंकि अब यात्री बिना किसी परेशानी के ट्रेन पकड़ कर शिरडी, त्रंबकेश्वर, शनि सिगनापुर की यात्रा कर सकते हैं. यदि आप भी ये तीनों तीर्थ स्थल घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये ट्रेन सबसे अच्छी और आरामदायक साबित होगी.

मंगलवार को बंद रहता है ट्रेन का संचालन
मुंबई से साईंनगर शिरडी को चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस हफ्ते में 6 दिन चलती है. मंगलवार को इस ट्रेन का संचालन बंद रहता है. यह ट्रेन दादर, ठाणे और नासिक रोड पर ठहरती है. ये ट्रेन 64 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलती है. इसलिए इसका सफर लोगों को ज्यादा अच्छा लग रहा है. 22223 वंदे भारत ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 6:15 बजे चलती है और दोपहर के 12:10 बजे साईंनगर पहुंचती है. इसी तरह 22224 साईंनगर से मुंबई की ओर चलने वाली वंदे भारत शाम 5:30 बजे चलती है और रात को 11:30 बजे मुंबई पहुंच जाती है.

975 रुपये है किराया
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का किराया मुंबई से साईंनगर तक 975 रुपये है. मुंबई से दादर तक का किराया 365 रुपये है और नासिक रोड तक जाने पर 720 रुपये किराया है.

लोगों को खूब पसंद आ रही
वंदे भारत ट्रेन लोगों को खूब पसंद आ रही है क्योंकि इस ट्रेन में लोगों के समय की बचत हो रही है. दूसरी चीज इस ट्रेन कि सुविधाएं भी लोगों को खूब पसंद आ रही है. ट्रेन में बैठने के लिए अच्छी और आरामदायक चेयर लोगों का सफर और आसान बना रही है. वंदे भारत ट्रेन में मिलने वाला खाना भी बहुत स्वादिष्ट है. इसकी पेंट्री में हर तरह की चीजें उपलब्ध है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news