Holiday plan: गर्मियों में कर रहे हैं हॉलिडे प्लान तो जरूर जाए लखनऊ के इन पार्कों में, यहां गर्मी का नहीं होगा जरा भी एहसास
Advertisement

Holiday plan: गर्मियों में कर रहे हैं हॉलिडे प्लान तो जरूर जाए लखनऊ के इन पार्कों में, यहां गर्मी का नहीं होगा जरा भी एहसास

Water park: लखनऊ वासियों के लिए ही नहीं बल्कि यूपी के लोगों के लिए आनंदी वाटर पार्क सबसे लोकप्रिय है. यहां पर आने के बाद लोगों को गर्मी का एहसास ही नहीं होता है. यहां आप समुद्र तट की पिछली यादों को भूल जाएंगे. यहां पर जादुई ज्वार को महसूस कर सकते हैं.

लखनऊ का निलांश थीम पार्क

Lucknow water park: गर्मियों की छुट्टी में यदि आप कहीं जाना चाहते हैं और खुशनुमा माहौल का आनंद लेना चाहते हैं तो नवाबों के शहर लखनऊ को चुन सकते हैं. नवाबों के शहर के नाम से मशहूर लखनऊ के अंदर आपको कई ऐसी दिलचस्प जगह मिलेंगे, जहां जाने के बाद आप बाहर की दुनिया को भूल जाएंगे. लखनऊ के वाटर पार्क और पार्क की सुंदरता आपका दिलजीत लेंगे. कम पैसों में ये जगह आपके ट्रिप को शानदार बना सकती हैं.

आनंदी वाटर पार्क
लखनऊ वासियों के लिए ही नहीं बल्कि यूपी के लोगों के लिए आनंदी वाटर पार्क सबसे लोकप्रिय है. यहां पर आने के बाद लोगों को गर्मी का एहसास ही नहीं होता है. यहां आप समुद्र तट की पिछली यादों को भूल जाएंगे. यहां पर जादुई ज्वार को महसूस कर सकते हैं. ये वाटर पार्क 20 एकड़ की जमीन में फैला हुआ है. सोमवार से शुक्रवार तक बड़ों के लिए 700 रुपये की टिकट, बच्चों के लिए 600 की टिकट है. सार्वजनिक छुट्टियों में इसकी टिकट 800 रुपये हो जाती है.

ड्रीम वर्ड मनोरंजन पार्क
लखनऊ का ड्रीम वर्ल्ड मनोरंजन पार्क बहुत ही खूबसूरत बना है. ड्रीम वर्ल्ड वाटर पार्क लगभग 20 एकड़ की जमीन पर फैला हुआ है, जो मस्ती भोजन और रोमांच से भरा हुआ है. ये सेंट्रल सिटी से 25 किलोमीटर दूर लखनऊ कानपुर हाईवे पर स्थित है. यहां पर पहुंचने के बाद आप बाहरी दुनिया को भूल जाएंगे. इसका टिकट 400 रुपये है. अगर खाने के साथ टिकट लेते हैं तो करीब 1000 रुपये है

नीलांश थीम पार्क
यदि आप परिवार के साथ मस्ती भरे आनंद का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो लखनऊ का निलांश थीम पार्क सबसे बेस्ट ऑप्शन होगा, क्योंकि ये थीम पार्क 22 एकड़ की जमीन पर फैला हुआ. जिसमें वाटर पार्क, सह रिजॉर्ट बना है. ये लखनऊ सीतापुर रोड पर स्थित है. गोमती नदी के किनारे हरियाली के बीच बना ये पार्क काफी सुंदर है. इसके अंदर सुंदर बगीचे झील और समुद्र तट का नजारा देखने को मिलेगा. इसका टिकट वयस्कों के लिए 500 रुपये और बच्चों के लिए 400 रुपये है, यदि कोई सार्वजनिक अवकाश हुआ तो उस दिन ये किराया बढ़कर 600 और 500 रुपये हो जाएगा.

फोर सीजन फन सिटी
फोर सीजन फन सिटी में आपको भरपूर मनोरंजन मिलेगा. ये पार्क लखनऊ रायबरेली रोड में स्थित है. ये पार्क बहुत विशाल क्षेत्र में फैला हुआ है. करीब 30 एकड़ की जमीन पर इस पार्क का निर्माण किया गया है. इसका सबसे आकर्षण का केंद्र रिवर्स मल्टी लेन स्लाइड है. स्पार्कलिंग नीले पानी का एक विशाल पुल है जो आरामदायक गतिविधियां प्रदान करता है. यहां का टिकट 200 रुपये है.

आम्रपाली वाटर फन पार्क
लखनऊ के सहिलामऊ स्थित आम्रपाली वाटर पार्क रोमांच से भरपूर. यहां पर 24 घंटे पानी की सवारी, स्लाइड और पूल आपको आनंदित कर देंगे. नॉनस्टॉप संगीत वहां के माहौल को हमेशा तरोताजा रखता है. खुले लॉन में आप अपनी पार्टी भी कर सकते हैं. यहां पर बड़ों का किराया 600 रुपये और बच्चों का किराया 400 रुपये लगता है.

स्कॉर्पियो क्लब वॉटर पार्क
लखनऊ के बेहटा कुर्सी रोड पर स्थित स्कॉर्पियो वाटर पार्क अपने आप में एक बहुत ही सुंदर स्थान है. पूल के किनारे रोमांचकारी सवारी आपको अपनी और आकर्षित करेंगे. अंदर ही रेस्त्रां की सुविधा है. जहां पर आप छोटी मोटी पार्टी भी कर सकते हैं. यहां पर बच्चे और बड़े सभी लोग अंदर आने के बाद मगन हो जाते हैं. यहां पर पूल साइट बार बना हुआ है. ओपन रेस्त्रां, रेन डांस, इनडोर, आउटडोर गतिविधियां भी है. इसका किराया मात्र 300 रुपये है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news