बारिश के मौसम में उत्तराखंड की इन जगहों पर घूमना पड़ सकता है भारी अवॉइड करें ये 5 जगहें
Advertisement
trendingNow12330191

बारिश के मौसम में उत्तराखंड की इन जगहों पर घूमना पड़ सकता है भारी अवॉइड करें ये 5 जगहें

Avoid to visit these palces in mosoon: मानसून में भूलकर भी उत्तराखंड की इन 5 जगहों पर जाने से बचना चाहिए. जोरदार बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड जैसी समस्याएं सामने आती हैं. जिससे लोगों की जान तक चली जाती है. वही कई लोग पहाड़ी इलाकों में फस जाते हैं.

avoid to visit these palces in monsoon

मानसून का सीजन है. ऐसे में लोग उन जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां लोग बारिश का पूरा मजा ले सकें. ज्यादातर लोगों की पहली पसंद हिल स्टेशन होते हैं और उत्तराखंड घूमने का प्लान बनाते हैं. लेकिन बारिश के मौसम में उत्तराखंड घूमना किसी मुसीबत में पड़ने जैसा है. मानसून में भूलकर भी उत्तराखंड की इन 5 जगहों पर जाने से बचना चाहिए. जोरदार बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड जैसी समस्याएं सामने आती हैं. जिससे लोगों की जान तक चली जाती है. वही कई लोग पहाड़ी इलाकों में फस जाते हैं.

 

मसूरी

देहरादून से लगभग 38 किमी दूर पहाड़ों से घिरी मसूरी दिखने में बेहद खूबसूरत है. हर साल ये जगह टूरिस्टों से भरी रहती है. बारिश के मौसम में ये जगह और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है. चारो तरफ हरे-भरे पेड़-पौधे और रंग-बिरंगे फूल नजर आते हैं. लेकिन इस मानसून में यहां आने से आपको बचना चाहिए. 

नैनीताल

नैनीताल उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां कपल्स अपने हनीमून के लिए आते हैं. साथ ही एडवेंचर के शौकीन भी साल भर इस जगह पर घूमने के लिए आते हैं और कई एक्टिविटी करते हैं. अगर आप बारिश के मौसम में यहां घूमने का प्लान कर रहें हैं तो अभी अपना प्लान कैंसिल कर दें क्योंकि लैंडस्लाइड आपको मुसीबत में डाल सकती है.

रानीखेत

बेहद ही खूबसूरत रानीखेत उत्तराखंड की बेस्ट टूरिस्ट प्लेस की लिस्ट में टॉप पर रहता है. यहां भी लोग घूमने के लिए आते हैं. ये जगह बेहद शांत है. साथ ही यहां के झरने इसे और भी अट्रैक्टिव बनाते हैं. बारिश के मौसम में रानीखेत की हरियाली इसकी सुंदरता में चार चांद लगा देती है. वंही यहां के झरने भी बेहद खूबसूरत दिखाई देते हैं. लेकिन इस मौसम में यहां घूमने से आपको बचना चाहिए.

लैंसडाउन

लैंसडाउन उत्तराखंड का एक बेहतरीन हिल स्टेशन हैं. जो अपनी खूबसूरती के लिए देश भर में जाना जाता है. बारिश के मौसम में ये और भी खूबसूरत नजर आता है. लेकिन इस मौसम में आपको यहां घूमने नहीं जाना चाहिए.

पिथौरागढ़

बारिश के मौसम में आपको उत्तराखंड के पिथौरगढ़ में घूमने जाने से बचना चाहिए. क्योंकि लैंडस्लाइड की वजह से आप यहां कभी भी मुश्किल में पड़ सकते हैं. इस जगह पर आप सर्दियों में घूम सकते हैं. सर्दियों में ये जगह बेहद खूबसूरत नजर आती है.

ये भी पढ़ें-  उत्तर प्रदेश के इन किलों का नाम सुनते ही कांप उठती है रूह

Trending news