Advertisement
photoDetails1hindi

Cheapest Hill Station : 5000 से भी कम बजट में घूम सकते हैं ये 5 हिल स्टेशन

घूमने के लिए मार्च का महीना सबसे अच्छा माना जाता है. बहुत से लोग अलग अलग जगहों पर घूमने जा रहे हैं. ज्यादातर लोग हिल स्टेशन पर घूमना पसंद करते हैं. मगर कुछ लोग जेब तंग होने की वजह से घूमने नहीं जा पाते हैं.

1. कसोल, हिमाचल प्रदेश

1/5
 1. कसोल, हिमाचल प्रदेश

कसोल हिमाचल प्रदेश का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां आप नेचुरल ब्यूटी का आनंद ले सकते हैं. दिल्ली से कसोल जानें में लगभग 11-12 घंटों का समय लगता है. यहां के पहाड़ों पर आउटिंग और ट्रैकिंग करने का अपना मजा है. कसोल में ठहरने के लिए कई सस्ते होटल और गेस्ट हाउस हैं. यहां 2 लोगों के लिए 1000 से 1200 तक का कमरा ले सकते हैं. अगर ऑफ सिजन में आते हैं तो इससे बहुत सस्ता मिल सकता है. अगर आप दो लोग हैं तो 5000 से कम बजट में आराम से घूम 2 दिन घूम सकते हैं.

2. रानीखेत, उत्तराखंड

2/5
 2. रानीखेत, उत्तराखंड

रानीखेत उत्तराखंड का एक शांत और खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां की नेचुरल ब्यूटी आपका मन मोह सकती है. रानीखेत के ऐतिहासिक स्थलों और धार्मिक स्थलों का आनंद ले सकते हैं. रानीखेत में ठहरने के लिए कई सस्ते होटल और गेस्ट हाउस हैं. यहां आप लगभग 800-1000 रुपये प्रति रात में भी कमरा ढूंढ सकते हैं. अगर आप दो लोग हैं तो पर परसन 5000 से बहुत कम बजट में आराम से घूम 2 दिन घूम सकते हैं.

3. मैक्लॉडगंज, हिमाचल प्रदेश

3/5
3. मैक्लॉडगंज, हिमाचल प्रदेश

मैक्लॉडगंज हिमाचल प्रदेश का एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है. यहां आप तिब्बती संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं. अगर आपको सुकून का कुछ समय बीताना चाहते हैं तो मैक्लॉडगंज घूमने के लिए अच्छा ऑप्शन है. ये जगह दिल्ली से 500 किलोमीटर की दूरी पर है. मैक्लॉडगंज में ठहरने के लिए 800-1200 तक में कमरे मिल सकते हैं. यहां भी दो दिनों तक 5000 तक के बजट में आराम से घूमा जा सकता है.

4. अल्मोड़ा, उत्तराखंड

4/5
4. अल्मोड़ा, उत्तराखंड

अल्मोड़ा उत्तराखंड का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है. यहां आप प्राकृतिक सुंदरता, ऐतिहासिक स्थलों और धार्मिक स्थलों का आनंद ले सकते हैं. अल्मोड़ा दिल्ली से सिर्फ 370 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां 2 लोगों के लिए 700-1000 तक का कमरा ले सकते हैं. अगर ऑफ सिजन में आते हैं तो इससे बहुत सस्ता मिल सकता है. अगर आप दो लोग हैं तो 5000 से कम बजट में आराम से घूम 2 दिन घूम सकते हैं.

 

5. मसूरी, देहरादून

5/5
5. मसूरी, देहरादून

मसूरी देहरादून का एक फेमस हिल स्टेशन है. यहां आप प्राकृतिक सुंदरता और मनोरंजक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं. ये एक ऐसा हिल स्टेशन है जहां हर व्यक्ति जाना चाहता है, और यहां हर मौसम में भीड़ लगी रहती है. यहां सबसे सस्ते हिल स्टेशनों में से एक है. मसूरी दिल्ली से 279 किलोमीटर दूर है. दिल्ली से एक ट्रेन मसूरी एक्सप्रेस भी चलती है. यहां आप 800-1000 रुपये पर भी कमरे ढूंढ सकते हैं. अगर आप दो लोग हैं तो पर परसन 5000 से बहुत कम बजट में बहुत आराम से घूम 2 दिन घूम सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़