Advertisement
trendingPhotos2300766
photoDetails1hindi

मन को सुकून देने के लिए घूमें दुनिया की ये सबसे शांत जगहें

रोज की उलझनों से दूर अगर आप अपने लिए शांत और सुंदर वातावरण वाले प्लेस की तलाश कर रहें तो आप दुनिया की इन जगहों को घूम सकते हैं. 

शांत वातावरण

1/5
शांत वातावरण

दुनिया का हर इंसान के लिए एक ना एक वक्त आता है जब वो अपने काम से थक जाता है और एक ब्रेक चाहता है. वो अपने लिए शांत जगह खोजता है जहां या तो वो अकेले हो या उसके कुछ खास साथी. अगर आप भी इन दिनों अपने काम से ब्रेक लेकर शांत जगह की यात्रा करना चाहते हैं तो दुनिया के इन जगहों के बारे में सोच सकते हैं. तो आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में.

 

ईस्टर द्वीप, चिली

2/5
ईस्टर द्वीप, चिली

चिली में स्थित ईस्टर द्वीप नाम की ये जगह अपने रहस्यमयी मोई मूर्तियों के लिए फेमस है.अपने शांत वातावरण से पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. चिली का ये द्वीप प्रशांत महासागर में स्थित है.

स्वालबार्ड, नॉर्वे

3/5
स्वालबार्ड, नॉर्वे

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर नॉर्वे का स्वालबार्ड है. ये ध्रुवीय भालुओं और अपने अनोखे ग्लेशियरों के लिए जाना जाता है. आप यहां पर आकर भी शांति को महसूस करेंगे. यहां पर आप ध्रुवीय भालू सफारी और डॉग स्लेजिंग का आनंद उठा सकते हैं.

बौवेट द्वीप, नॉर्वे

4/5
बौवेट द्वीप, नॉर्वे

अटलांटिक महासागर में स्थित नॉर्वे का बौवेट द्वीप  ग्लेशियरों से ढका हुआ है. इस द्वीप आपको ज्वालामुखी देखने को मिल जाएंगे. बर्फ की चट्टानों से घिरा हुआ है. यहां शोधकर्ता शोध करने भी आते है.

लद्दाख-भारत

5/5
लद्दाख-भारत

भारत का लद्दाख अपने शांत वातावरण और खूबसूरत पर्यटनों के लिए देश ही नहीं दुनिया भर में फेमस है. अगर आप भारत में ही शांति वाली जगह की तलाश कर रहे हैं तो ये आप के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा. यहां पर आप मठ और झीलों को घूम सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़