Advertisement
trendingPhotos2310322
photoDetails1hindi

T20 World Cup: सेमीफाइनल में इंग्लैंड के लिए काल बनेगा ये भारतीय गेंदबाज! बल्लेबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम

T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज यानी 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा. गुयाना नेशनल स्टेडियम में यह महामुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया से उम्मीद यही है कि वो न सिर्फ फाइनल में जगह बनाए, बल्कि इस बार ट्रॉफी के साथ देश लौटे. ध्यान रहे कि इस बार टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह का साथ भी है, जो चोटिल होने के कारण पिछले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर थे.

1/6

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज यानी 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा. गुयाना नेशनल स्टेडियम में यह महामुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का एक गेंदबाज इंग्लैंड की टीम के लिए सबसे बड़ा काल बन सकता है. टीम इंडिया का ये गेंदबाज विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम माना जाता है.

2/6

10 नवंबर 2022 को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में अंग्रेजों ने न केवल भारतीय फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार तोहफे में दी थी. उस मैच में बुमराह चोट के कारण नहीं थे. अब भारत के पास मौका है, हर हिसाब चुकता करने का. करीब-करीब इस मुकाबले को दो साल हो चुके हैं, लेकिन यह हार आज भी पूरे देश को चुभती है. एडिलेड में खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और खिताब जीता था.

3/6

मगर, तब और अब में काफी चीजें बदल गई है. इस बार रोहित ब्रिगेड के पास उनका 'ब्रह्मास्त्र' यानी जसप्रीत बुमराह का साथ भी है. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर थे, जिसका खामियाजा भारत को नॉकआउट मुकाबले में एक शर्मनाक हार के साथ चुकाना पड़ा.

4/6

इस बार कई चीजें बदल गई है. इंग्लैंड की टीम भी मौजूदा टूर्नामेंट में बेशक सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, लेकिन उनके लिए यह टूर्नामेंट उतार चढ़ाव भरा रहा. ग्रुप स्टेज पर जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड ने चार मैच खेले. इनमें उन्होंने दो में जीत दर्ज की जबकि एक मुकाबले में उन्हें बड़ी हार झेलनी पड़ी.

5/6

वहीं, सुपर-8 में इंग्लैंड को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा. दूसरी तरफ, भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने सभी मुकाबले जीते हैं. रोहित शर्मा एंड कंपनी ग्रुप स्टेज और सुपर-8 दोनों में टॉप पर रही है.

6/6

ऑस्ट्रेलिया को सबक सिखाने के बाद टीम इंडिया के पास अब इंग्लैंड से दो साल पुरानी हार का बदला लेने का भी मौका होगा. टीम इंडिया से उम्मीद यही है कि वो न सिर्फ फाइनल में जगह बनाए, बल्कि इस बार ट्रॉफी के साथ देश लौटे. ध्यान रहे कि इस बार टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह का साथ भी है, जो चोटिल होने के कारण पिछले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़