IRCTC: नए साल पर इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए लोगों में मची लूट! आप भी उठा लें फायदा
Advertisement
trendingNow11492098

IRCTC: नए साल पर इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए लोगों में मची लूट! आप भी उठा लें फायदा

MP tourist places: अगर आप मध्‍य प्रदेश की फेमस जगहों पर बहुत सस्‍ते में घूमना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है. जी हां, IRCTC नए साल के अवसर पर बहुत ही अच्‍छे ऑफर्स लेकर आया है.  

IRCTC: नए साल पर इस टूर पैकेज को बुक करने के लिए लोगों में मची लूट! आप भी उठा लें फायदा

IRCTC Tour Package: अगर आप आने वाले साल में कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं तो इस खबर को ठहर कर पढ़ लीजिए क्‍योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी IRCTC आपके लिए बहुत ही खास ऑफर लेकर आया है. जिसके तहत आप मध्य प्रदेश (Jyotirlingas of Madhya Pradesh) के ज्योर्तिलिंग के दर्शन कर सकेंगे. इसके अलावा इंदौर के आसा-पास की फेमस जगहों पर भी आपको घूमने का मौका मिलेगा. ये पैकेज 5 रात और 6 दिनों का होगा. जिसमें दोनों तरफ से आपको हवाई जहाज से ले जाया जाएगा. आपको इंदौर, उज्‍जैन और ओंकारेश्वर के अलावा कई जगहों पर घूमाने ले जाया जाएगा.    

IRCTC के ऑफर से घूम आए इंदौर, उज्‍जैन और ओंकारेश्वर 

IRCTC के इस पैकेज की शुरुआत 23 फरवरी 2023 से होगी. अगर आप इस पैकेज के तहत यात्रा करना चाहते हैं तो आपको भुवनेश्वर एयरपोर्ट (Bhubaneshwar Airport) तक आना होगा. उसके बाद पूरी व्‍यवस्‍था IRCTC की तरफ से होगी. भुवनेश्वर एयरपोर्ट (Bhubaneshwar Airport) से आपको इंदौर एयरपोर्ट लाया जाएगा. जहां आपको उज्‍जैन और ओंकारेश्वर दर्शन के लिए बस और कैब से ले जाया जाएगा.  

मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC की वेबसाइट के मुताबिक, इस पैकेज में आपको हवाई जहाज से यात्रा कराई जाएगी यानी भुवनेश्वर से इंदौर और इंदौर से भुवनेश्वर. इसके अलावा 3 रात इंदौर में, 1 रात ओंकारेश्वर और 1 रात उज्जैन में ठहराया जाएगा. एयरपोर्ट से इन सभी जगहों के दर्शन कराने के लिए एसी बस की सुविधा होगी. इसमें आपको ​बीमा सुविधा भी दी जाएगी. इसके अलावा IRCTC की टूर एस्कॉर्ट सेवाएं दी जाएंगी. 

कितना होगा किराया?

अगर आप किसी एक के लिए टिकट बुक करते हैं, तो आपको 44245 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं अगर दो लोग एक साथ घूमना चाहते हैं तो प्रत्‍येक व्‍यक्ति का किराया 33995 रुपये लगेगा. वहीं अगर तीन लोग एक साथ घूमेंगे तो इस स्थिति में आपको 32399 रुपये देने होंगे. अगर आपके साथ 5 से 11 के बच्‍चे ट्रैवल कर रहे हैं तो उनके लिए 29210 रुपये किराया रहेगा और अगर बच्‍चों के लिए बेड नहीं लेना है तो फिर आपको 28765 रुपये कस भुगतान करना होगा. अगर आप इस पैकेज को बुक करना चाहते हैं तो आपको IRCTC की वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इन जगहों पर आपको फ्लाइट के जरिए यात्रा कराई जाएगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news