Dilip Joshi नहीं बल्कि इस एक्टर को मिलने वाला था जेठालाल का रोल; जानिए क्यों कर दिया इनकार?
Advertisement
trendingNow11872100

Dilip Joshi नहीं बल्कि इस एक्टर को मिलने वाला था जेठालाल का रोल; जानिए क्यों कर दिया इनकार?

Dilip Joshi in Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: क्या आप जानते हैं कि जेठालाल के किरदार के लिए दिलीप जोशी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. 

Dilip Joshi नहीं बल्कि इस एक्टर को मिलने वाला था जेठालाल का रोल; जानिए क्यों कर दिया इनकार?

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) साल 2008 से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. इस टीवी सीरियल में कई मजेदार किरदार दिखाई देते हैं और इनमें से एक ऐसे ही किरदार के बारे में आज हम बात करने वाले हैं. इस किरदार का नाम 'जेठालाल' है जिसे एक्टर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) ने निभाया है. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि जेठालाल के किरदार के लिए दिलीप जोशी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. 

fallback

दिलीप जोशी नहीं ये एक्टर था जेठालाल के किरदार के लिए पहली पसंद 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल वाले रोल के लिए दिलीप जोशी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे बल्कि जेठालाल का रोल सबसे पहली बार एक्टर राजपाल यादव (Rajpal Yadav) को ऑफर हुआ था. हालांकि, तब राजपाल ने इस रोल को करने से साफ मना कर दिया था. खबरों की मानें तो राजपाल यादव ने यह रोल इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि वे चाहते थे कि जो रोल उन्हें ऑफर हो वो खास तौर पर उन्हें ध्यान में रखकर लिखा गया हो. बहरहाल, बाद में दिए  एक इंटरव्यू में राजपाल यादव से ये पूछा गया था कि क्या उन्हें इस बात का अफसोस है कि यह रोल उन्होंने क्यों ठुकराया  दिया ? तो इसका जवाब राजपाल ने 'ना' कहकर दिया था. 

fallback

दिलीप जोशी को मिली जेठालाल से पहचान 

आपको बता दें कि दिलीप जोशी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करने से पहले पूरे एक साल तक बेरोजगार थे. यहां तक कि दिलीप एक्टिंग की फील्ड छोड़ने का मन तक बना चुके थे. हालांकि, सीरियल की रिलीज के बाद दिलीप जोशी द्वारा निभाया गया जेठालाल का किरदार बेहद फेमस हो गया था, जिसके चलते एक्टर घर-घर में पहचाने जाने लगे थे.

 

Trending news