KBC 15: करोड़पति बनने से चूका कंटेस्टेंट, 1 करोड़ के सवाल पर मानी हार; क्या है सही जवाब?
Advertisement
trendingNow11873866

KBC 15: करोड़पति बनने से चूका कंटेस्टेंट, 1 करोड़ के सवाल पर मानी हार; क्या है सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 15: कौन बनेगा करोड़पति 15 के लेटेस्ट एपिसोड में एक कंटेस्टेंट करोड़पति बनते-बनेत चूक गया. आइए, यहां जानते हैं आखिर क्या था वो सवाल जिस पर कंटेस्टेंट ने मानी हार. 

कौन बनेगा करोड़पति

Amitabh Bachchan KBC 15: कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 15 खूब टीआरपी बटोर रहा है. हर दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी फिल्मी दुनिया से लेकर अपनी पर्सनल लाइफ के कई किस्से-कहानियां सुनाते हैं और इसी बीच कंटेस्टेंट के साथ क्वीज गेम शो खेलते हैं. हर दिन कंटेस्टेंट अपनी काबिलियत के दम पर इनाम राशि घर ले जाते हैं, लेकिन केबीसी (KBC 15) के बीते एपिसोड में एक कंटेस्टेंट करोड़पति बनते-बनते चूक गया. जी हां...लेटेस्ट एपिसोड में एक कंटेस्टेंट के सामने 1 करोड़ की प्राइज मनी के लिए हिरोशिमा के परमाणु अटैक से जुड़ा सवाल रखा गया था. जिसपर हार मानते हुए कंटेस्टेंट ने गेम क्विट कर दिया. 

क्या था एक करोड़ के लिए सवाल?

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Show) ने 50 लाख जीत चुके कंटेस्टेंट के सामने एक करोड़ का सवाल रखा. जहां उन्होंने पूछा- 6 अगस्त 1945 को, हिरोशिमा पर पहला परमाणु बम गिराने वाले विमान का नाम किसके नाम पर रखा गया था? सवाल के ऑप्शन थे, पहला- एक पौराणिक अस्त्र, दूसरा- एक फिल्मी पात्र, तीसरा- विमान चालक की मां, चौथा- वो जगह जहां उसे बनाया गया था. 

सही जवाब- 1 करोड़ की राशि के लिए सही जवाब तीसरा ऑप्शन विमान चालक की मां था. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan KBC) ने जवाब को एक्सप्लेन करते हुए बताया कि विमान का नाम इनोला गे था. और इस हमले में एक लाख लोगों की जान चली गई थी. 

कंटेस्टेंट ने मानी हार

1 करोड़ के सवाल पर कंटेस्टेंट की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई थी. लेकिन फिर भी समझदारी दिखाते हुए कंटेस्टेंट ने गलत जवाब देने की जगह खेल को बीच में छोड़ दिया और 50 लाख की इनाम राशि लेकर घर चले गए. 

KBC के नए सीजन में हैं कई बदलाव

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के सीजन 15 में कई बदलाव देखने को मिले हैं. क्विज गेम शो में दो लाइफलाइन इंट्रोड्यूस की गई हैं. जिसमें से एक तो सुपरसंदूक है, जो 6 लाख 40 हजार का पड़ाव पार करने पर खुलता है. तो वहीं दूसरी लाइफलाइन है डबल डिप. जहां अगर कंटेस्टेंट को एक सवाल का जवाब नहीं आता है, तो वह इसे इस्तेमाल करके सवाल पलट सकता है. 

Trending news