KBC 15: इस 25 लाख के सवाल पर कंटेस्टेंट के छूटे-पसीने, मानी हार; क्या आपको पता है सही जवाब?
Advertisement
trendingNow11861297

KBC 15: इस 25 लाख के सवाल पर कंटेस्टेंट के छूटे-पसीने, मानी हार; क्या आपको पता है सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati Latest Episode: कौन बनेगा करोड़पति के लेटेस्ट एपिसोड में कंटेस्टेंट के 25 लाख के सवाल पर पसीने छूट जाते हैं. दो लाइफलाइन इस्तेमाल करने के बाद भी कंटेस्टेंट जवाब नहीं दे पाती हैं और हार मान लेती हैं. आइए, यहां जानते हैं आखिर 25 लाख की प्राइज मनी के लिए क्या सवाल था.

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15

KBC 15 Amitabh Bachchan: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 हर दिन नए कंटेस्टेंट और नए-नए सवालों के साथ ऑडियंस का एंटरटेनमेंट कर रहा है. लेटेस्ट एपिसोड में अमिताभ बच्चन खेल रोलओवर कंटेस्टेंट अर्चना से शुरू करते हैं. अर्चना बहुत ही आसानी से सवालों के जवाब देते हुए 12.50 लाख की प्राइज मनी जीत जाती हैं लेकिन 25 लाख के सवाल पर कंटेस्टेंट के पसीने छूट जाते हैं और वह हार मानते हुए गेम क्विट कर देती हैं. 25 लाख की प्राइज मनी के लिए सवाल था- 1956 में श्री लाल बहादुर शास्त्री ने रेलवे मंत्री के पद से किस हादसे के बाद इस्तीफा दिया था?

25 लाख के सवाल पर कंटेस्टेंट के छूटे पसीने!

अमिताभ बच्चन ने 25 लाख का सवाल कंटेस्टेंट के सामने रखने के बाद चार ऑप्शन भी बताए. पहला- उत्तर प्रदेश, दूसरा- पश्चिम बंगाल, तीसरा-गुजरात, चौथा- तमिल नाडु. कंटेस्टेंट इस सवाल के जवाब को लेकर कॉन्फिडेंट नहीं थीं. तो उन्होंने शो क्विट कर दिया. लेकिन जाने से पहले कंटेस्टेंट को सही जवाब बताना था, तो उन्होंने चौथा ऑप्शन- तमिलनाडु चुना. बता दें, 25 लाख के सवाल के लिए सही जवाब तमिलनाडु ही था. 

12.50 लाख के सवाल पर दो लाइफलाइन की इस्तेमाल!

कौन बनेगा करोड़पति के लेटेस्ट एपिसोड में खेल 20 हजार के सवाल से शुरू हुआ था. कंटेस्टेंट अर्चना ने आसानी से 6 लाख 40 हजार की इनाम राशि जीत ली. लेकिन जब सवाल साढ़े 12 लाख का आया तो कंटेस्टेंट कुछ परेशान हो गईं और दो लाइफलाइन एक साथ इस्तेमाल कर बैठीं. सवाल था-  अक्षय मुकुल की बायोग्राफी में किस ज्ञानपीठ प्राप्तकर्ता के कई जीवन लिखे हैं? 
पहला ऑप्शन- दिनकर, दूसरा ऑप्शन- अज्ञेय, तीसरा- फिराक, चौथा- शहरयार. सही जवाब-अज्ञेय. 

केबीसी 15 में हैं कई बदलाव

कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 15 में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. डबल डिप और सुपर संदूक नाम की दो नई लाइफलाइन इंट्रोड्यूस की गई हैं. सुपर संदूक लाइफलाइन 6 लाख 40 हजार का पड़ाव पार करने के बाद खुलती है. तो वहीं डबल डिप में अगर कंटेस्टेंट सवाल का सही जवाब नहीं जानता है तो वह इस लाइफलाइन का इस्तेमाल करके सवाल को बदल सकता है. 

Trending news