Youtube पर नहीं कर सकेगा कोई Scam! अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये काम, आप भी जानिए
Advertisement
trendingNow11820209

Youtube पर नहीं कर सकेगा कोई Scam! अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये काम, आप भी जानिए

यूट्यूब ने एलान किया है कि 31 अगस्त से शॉर्ट्स कमेंट्स और शॉर्ट्स विवरण में लिंक पर क्लिक की अनुमति नहीं दी जाएगी. प्लेटफॉर्म ने एक सपोर्ट पेज पर इस बारे में घोषणा की है.

 

Youtube पर नहीं कर सकेगा कोई Scam! अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये काम, आप भी जानिए

स्पैम और फ्रॉड की रोकथाम के लिए यूट्यूब ने एलान किया है कि 31 अगस्त से शॉर्ट्स कमेंट्स और शॉर्ट्स विवरण में लिंक पर क्लिक की अनुमति नहीं दी जाएगी. प्लेटफॉर्म ने एक सपोर्ट पेज पर इस बारे में घोषणा की है, '2023 के 31 अगस्त से, शॉर्ट्स कमेंट्स, शॉर्ट्स विवरण और वर्टिकल लाइव फीड में लिंकों पर क्लिक नहीं किया जा सकेगा. यह परिवर्तन धीरे-धीरे प्रभावी होगा. क्योंकि दुरुपयोग की तेजी से बढ़ रही है, इसलिए हमने घोटालेबाजों और स्पैमर्स के द्वारा लिंक के माध्यम से यूजर्स को भ्रमित करने से बचाने के लिए प्रतिष्ठाजनक उपाय अपनाए हैं.'

मिली ये जानकारी

इसमें यह भी मेंशन किया गया है कि सभी डेस्कटॉप चैनल बैनरों से क्लिक करने योग्य सोशल मीडिया आइकन अब दिखाई नहीं देंगे. चूंकि लिंक क्रिएटर्स के लिए जानकारी शेयर करने और अपने कम्युनिटीज को प्रोडक्ट्स/ब्रांडों की रिकमेंड करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है, यूट्यूब ने महत्वपूर्ण लिंक प्रदर्शित करने के नए तरीकों की घोषणा की है. 23 अगस्त 2023 से, मोबाइल और डेस्कटॉप पर दर्शकों को 'सब्सक्राइब' बटन के पास क्रिएटर्स के चैनल प्रोफाइल पर लिंक दिखाई देने लगेंगे.

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने आगे बताया कि अगले महीने के अंत तक, यह क्रिएटर्स के लिए दर्शकों को शॉर्ट्स से उनकी अन्य यूट्यूब कंटेंट पर निर्देशित करने का एक सुरक्षित तरीका पेश करना शुरू कर देगा.

मंगलवार को, गूगल के स्वामित्व वाले प्लेटफ़ॉर्म ने नए 'फॉर यू' सेक्शन की टेस्टिंग शुरू कर दी, जो चैनल के होमपेज को इंडिविजुअल व्यूअर्स के लिए अधिक पर्सनलाइज बना देगा और उनके द्वारा पहले से देखे गए वीडियो के आधार पर उस चैनल से कई कंटेंट टाइप्स के मिक्सअप को रिकमेंड भी करेगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news