30 बार कोशिश करने के बाद Microsoft में मिली जॉब, लेकिन 1 साल बाद ही छोड़ दी, जानें क्यों
Advertisement
trendingNow12049833

30 बार कोशिश करने के बाद Microsoft में मिली जॉब, लेकिन 1 साल बाद ही छोड़ दी, जानें क्यों

Microsoft: माइक्रोसॉफ्ट को नौकरी करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक माना जाता है. कंपनी के दुनिया भर में हजारों कर्मचारी हैं और कई बार सुर्खियों में भी रह चुकी है. कंपनी की एक पूर्व कर्मचारी ने बताया कि उसे 30 बार प्रयास करने के बाद माइक्रोसॉफ्ट में जॉब मिली थी, लेकिन 1 साल बाद ही उसने नौकरी छोड़ दी. आइए जानते हैं उसने ऐसा क्यों किया. 

Microsoft

अमेरिका स्थित Microsoft कंपनी का नाम दुनियाभर में मशहूर है. नौकरी करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक माना जाता है. कंपनी के दुनिया भर में हजारों कर्मचारी हैं और कई बार सुर्खियों में भी रह चुकी है. पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट ने तब सुर्खियां बटोरी थीं, जब उसने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी की थी. तब कई कर्मचारियों ने छंटनी के अनुभवों के बारे में बात की थी. लोगों ने बताया था कि उन्हें कंपनी में बेहतरीन परफॉर्मेंस करने वालों में से एक होने के बावजूद नौकरी से निकाल दिया गया.

अब माइक्रोसॉफ्ट की एक और पूर्व कर्मचारी ने कंपनी में अपने अनुभव के बारे में बता की है. उन्होंने बताया कि उन्हें 30 बार प्रयास करने के बाद माइक्रोसॉफ्ट में जॉब मिली थी. इतने प्रयास के बाद नौकरी मिलने मिलने के बाद भी उन्होंने 1 साल बाद नौकरी छोड़ दी. 

महिला को 30 प्रयासों के बाद मिला जॉब ऑफर

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक 24 वर्षीय महिला ने खुद ही कोड करना सीखा और माइक्रोसॉफ्ट में नौकरी हासिल की. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जानकारी शेयर करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे 30 प्रयासों के बाद उसे कंपनी के साथ नौकरी मिली. साथ ही महिला ने दूसरों को अपने सपनों की नौकरी के लिए आवेदन करने का भी आग्रह किया.

महिला ने लिखा कि मैंने माइक्रोसॉफ्ट में 30 से ज्यादा बार आवेदन किया था, और जब मुझे काम पर रखा गया था, तो मैं 11000 आवेदकों के पूल में से 25 में से एक थी (यह एक हैकाथॉन के माध्यम से ऑफ-कैंपस हायरिंग थी). मेरा मानना है कि डीएम भेजें. उस नौकरी के लिए आवेदन करें. वह रास्ता लें जो नहीं लिया गया है. सबसे खराब स्थिति? मैं असफल हो जाता हूं. यह सब सोख लो. दुखी होना. गलतियों का एहसास करें और वापसी करें. 

1 साल में क्यों छोड़ दी जॉब

हालांकि, मनीकंट्रोल से बात करते हुए महिला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक साल तक काम करने के बाद उसने महसूस किया कि यह वह नहीं है जो वह करना चाहती थी. इसके बाद उसने अपनी नौकरी छोड़ दी. वह अपने करियर में ज्यादा तेजी से आगे बढ़ना चाहती थी. महिला ने आगा बताया कि वह संगठन के लिए फिर से काम करने के लिए वापस आने के लिए तैयार है.

Trending news