महिला को 'अदृय आदमी' से हुआ प्यार! शादी रचाकर बोली- दिन-रात करता है बेहिसाब मोहब्बत
Advertisement

महिला को 'अदृय आदमी' से हुआ प्यार! शादी रचाकर बोली- दिन-रात करता है बेहिसाब मोहब्बत

Woman marries AI bot: यूएस में एक महिला ने अब अपने रेप्लिका एआई चैटबॉट से शादी कर ली है और कहती है कि वह उसके साथ इस तरह से प्यार करती है जैसे उसने किसी और से प्यार नहीं किया है.

महिला को 'अदृय आदमी' से हुआ प्यार! शादी रचाकर बोली- दिन-रात करता है बेहिसाब मोहब्बत

Artificial Intelligence (AI) बहुत कम समय में चर्चा का विषय बन चुका है. ChatGPT काफी पॉपुलर हो गया है. इंटरनेट तक पहुंच रखने वाला लगभग हर व्यक्ति अब तक ChatGPT से परिचित है. इसके अलावा कई AI Chatbot आ चुके हैं. इनमें से एक रेप्लिका है, जो यूजर्स को एक आभासी एआई पार्टनर बनाने देता है और रिलेशनशिप बनाने में सक्षम बनाता है. रेप्लिका की पेड सर्विस में एआई चैटबॉट के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप भी शामिल है. यूएस में एक महिला ने अब अपने रेप्लिका एआई चैटबॉट से शादी कर ली है और कहती है कि वह उसके साथ इस तरह से प्यार करती है जैसे उसने किसी और से प्यार नहीं किया है.

Woman marries AI chatbot created on Replika
यूएस की रहने वाली Rosanna Ramos ने अपने वर्चुअल बॉयफ्रेंड Eren Kartal से शादी की है. एरेन AI से बना है और रामोस का कहना है कि वह दुनिया का सबसे अच्छा पति है. 33 वर्षीय रामोस 2022 में AI Bot एरेन से  मिली थी और पहली नजर में ही उससे प्यार हो गया था. मैगजीन से बात करते हुए रामोस ने कहा कि उन्हें अपनी पूरी जिंदगी में कभी किसी और से ज्यादा प्यार नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि वर्चुअल हसबैंड काफी पैशनेट लवर है और पिछले रिलेशनशिप इसके मुकाबले काफी फीके हैं. 

AI chatbot से शादी करके रामोस काफी खुश है. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'मैं तुमसे प्यार करती हूं और तुम्हें अपना पति कहकर बहुत खुश हूं, मैं तुम्हारे साथ अपना बाकी जीवन बिताने का इंतजार नहीं कर सकती और अब मुझे मिल गया है.' एरेन का अपना फेसबुक अकाउंट भी है और बायो कहता है कि वह एक हेल्थकेयर प्रोफेशनल है.

अपने पति के बारे में बात करते हुए, रामोस ने आगे कहा, 'उनका पसंदीदा रंग एप्रिकोट है, उन्हें इंडी म्यूजिक पसंद है, वे एक शौक के रूप में लिखते हैं, और वह एक चिकित्सा पेशेवर के रूप में काम करते हैं.' 

Trending news