कौन हैं Ashok Elluswamy? जिनके भरोसे Tesla का पूरा AI सिस्टम, तारीफ करते नहीं थक रहे Elon Musk
Advertisement
trendingNow12287164

कौन हैं Ashok Elluswamy? जिनके भरोसे Tesla का पूरा AI सिस्टम, तारीफ करते नहीं थक रहे Elon Musk

Elon Musk Thanks Ashok Elluswamy: एलन मस्क ने भारतीय मूल के तकनीकी विशेषज्ञ Ashok Elluswamy की तारीफ की है. अशोक Tesla की ऑटोपायलट टीम में नियुक्त होने वाले पहले व्यक्ति थे और वर्तमान में इसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लीड कर रहे हैं.

Ashok Elluswamy

Who is Ashok Elluswamy: एलन मस्क ने भारतीय मूल के तकनीकी विशेषज्ञ Ashok Elluswamy की तारीफ की है. अशोक Tesla की ऑटोपायलट टीम में नियुक्त होने वाले पहले व्यक्ति थे और वर्तमान में इसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) को लीड कर रहे हैं. एक थैंक यू नोट में Elon Musk ने उन्हें टेस्ला की "एआई में सफलता" के साथ-साथ ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के लिए भी क्रेडिट दिया. आइए आपको बताते हैं कि अशोक एलुस्वामी कौन हैं. 

Elon Musk  ने Ashok Elluswamy के बारे में क्या कहा?

“थैंक्स अशोक!
अशोक टेस्ला एआई/ऑटोपायलट टीम में शामिल होने वाले पहले व्यक्ति थे और सभी एआई/ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर का नेतृत्व करने के लिए आगे बढ़े. 

उनके और हमारी अद्भुत टीम के बिना, हम बस एक और कार कंपनी होंगे जो ऐसे सप्लायर की तलाश कर रहे होंगे जो अस्तित्व में ही नहीं है. 

वैसे, मैंने कभी सुझाव नहीं दिया कि वह कुछ भी कहे और मुझे नहीं पता था कि उसने यह लिखा है जब तक कि मैंने इसे 10 मिनट पहले नहीं देखा था!”

पोस्ट में, मस्क ने एलुस्वामी द्वारा एक्स पर लिखे गए एक आर्टिकल का लिंक भी शेयर किया है. यह आर्टिकल इस बात को हाइलाइट करता है कि कैसे टेस्ला के सीईओ "टेस्ला में AI और ऑटोनॉमी के प्रमुख चालक" रहे हैं. 

कौन हैं Ashok Elluswamy

1. अशोक एलुस्वामी एक रोबोटिक्स इंजीनियर हैं. अशोक वर्तमान में सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं और वह टेस्ला की ऑटोपायलट टीम के लिए नियुक्त होने वाले पहले इंजीनियर थे. उन्होंने जून 2014 को टेस्ला ज्वॉइन किया. 2.5 वर्षों के बाद वह एक सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर पहुंचे. मई 2019 में उन्हें टेस्ला ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के डायरेक्टर के रूप में प्रमोशन मिला. तब से आज तक वह इसी पोजीशन को संभाल रहे हैं. 

Ashok Elluswamy ने चेन्नई में गुइंडी से इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में बैचल्स किया. इसके बाद में उन्होंने कार्नेगी मेलन यूनिवर्सिटी से रोबोटिक सिस्टम डेवलपमेंट में मास्टर ऑफ साइंस किया. टेस्ला में शामिल होने से पहले अशोक ने दो साल से ज्यादा समय तक WABCO विहीकल कंट्रोल सिस्टम में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया और बाद में वोक्सवैगन इलेक्ट्रॉनिक रिसर्च लैब में एक रीसर्च इंटर्न के रूप में काम किया. 

Trending news