WhatsApp लाया धांसू फीचर: मैसेज भेजने के बावजूद भी कर पाएंगे ये काम, चैटिंग का मजा होगा दोगुना
Advertisement
trendingNow11706899

WhatsApp लाया धांसू फीचर: मैसेज भेजने के बावजूद भी कर पाएंगे ये काम, चैटिंग का मजा होगा दोगुना

WhatsApp New Feature: WhatsApp में इस फीचर के आने से अब यूजर्स को काफी सहूलियत मिलेगी और गलती से भेजे गए मैसज के लिए आपको परेशान भी नहीं होना पड़ेगा. 

WhatsApp लाया धांसू फीचर: मैसेज भेजने के बावजूद भी कर पाएंगे ये काम, चैटिंग का मजा होगा दोगुना

WhatsApp Edit Feature: WhatsApp ने आखिरकार सभी के लिए एक नया एडिट बटन फीचर लॉन्च कर दिया है, प्लेटफ़ॉर्म ने अभी हाल ही में आपको कुछ निजी चैट को लॉक करने के लिए एक विकल्प जोड़ा है और अब इसने मैसेजिंग ऐप पर एक और बड़ा अपडेट जारी किया है. व्हाट्सऐप यूज़र्स को 15 मिनट का समय मिलेगा कि वे अपने द्वारा किसी को भेजे गए गलत मैसेज में कोई भी बदलाव कर सकें, ये एक यूजफुल फीचर है क्योंकि अब आपको पूरे संदेशों को हटाने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि एडिट बटन आपको उन वाक्यों या शब्दों को सही करने देगा जो आपको लगता है कि शुरू में सही नहीं थे.

"हम उत्साहित हैं कि अब आपके पास अपनी चैट पर अधिक नियंत्रण होगा, जैसे कि गलत स्पेलिंग को ठीक करना या किसी संदेश में अधिक संदर्भ जोड़ना. इसके लिए मैसेज भेजने के 15 मिनट के अंदर आपको उस मैसेज को कुछ देर टैप करके होल्ड करना होगा और फिर मेन्यू से 'एडिट' के विकल्प को चुनना होगा. WhatsApp का नया फीचर लोगों को गलत मैसेज की शर्मिंदगी से बचाएगा.

15 मिनट की समय सीमा बहुत छोटी नहीं है और कई लोगों के लिए पर्याप्त होनी चाहिए. हालांकि, यदि आप बहुत लंबा संदेश भेजते हैं, तो संदेश को संपादित करने के लिए समय सीमा थोड़ी कम लग सकती है. मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने पुष्टि की है कि उसने उपयोगकर्ताओं के लिए नया अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है, लेकिन ध्यान रखें कि यह तुरंत सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा क्योंकि ऐप का उपयोग अरबों द्वारा किया जाता है और इसलिए, इसमें कुछ समय लगेगा सभी तक पहुंचने के लिए कुछ दिन का समय तो लगेगा ही. यहां व्हाट्सएप पर उन संदेशों को संपादित करने का तरीका बताया गया है जो आप गलती से भेज सकते हैं.

स्टेप 1: व्हाट्सएप खोलें और किसी भी चैट पर जाएं

स्टेप 2: गलती से भेजे गए मैसेज पर बस देर तक प्रेस करें

स्टेप 3: अब आपको एक एडिट मैसेज का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको टेक्स्ट बदलने के लिए टैप करना होगा। अब आपका काम हो गया

Trending news